हरदोई: फंदे से झूलती मिली दुष्कर्म पीड़िता, पिता पर मार कर लटकाने की तोहमत...

मामा ने बहनोई और उनके भाई पर उठाई उंगली, अगले माह थी गवाही, अप्रैल में शादी, आरोपी जमानत पर...

Update: 2024-09-23 12:21 GMT

Lucknow Gangrape

हरदोई। बेहटा गोकुल थाना क्षेत्र में दुष्कर्म की शिकार 22 वर्षीय युवती की लाश घर के भीतर फंदे से झूलती मिली। युवती के मामा ने उंगली अपने बहनोई और उनके बड़े भाई पर उठाई है। वहीं, रेप का आरोपी युवती का पारिवारिक चाचा उसके मामा का करीबी बताया जाता है। युवती की अगले महीने अदालत में गवाही थी। अगले बरस की अप्रैल में उसके हाथ भी पीले किए जाने थे, ब्याह तय था।

6 नवंबर 2021 को युवती ने पारिवारिक चाचा पर बलात्कार का अभियोग दर्ज कराया गया था। प्रकरण में आरोपी जेल गया था और इन दिनों बेल पर बाहर है। अब कोर्ट में गवाही से एक और ब्याह से छह महीने पहले युवती घर के भीतर फंदे से झूलती मिली। सूचना के बाद पहुंची बेहटा गोकुल पुलिस मौके पर पहुंची और लाश का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। जाहिर है पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पहले पुलिस मुंह खोलने से थी।

युवती की मां गुजर चुकी हैं। पिता के मुताबिक सुबह खेत गए थे, लौटे तो बिटिया फंदे से झूलते पाया। बोले, दुष्कर्म का आरोपी जमानत पर बाहर है। बिटिया का अगले साल अप्रैल में ब्याह होना तय था। युवती के मामा ने सीधे उंगली उसके पिता और ताऊ की तरफ उठाई है। मामा का कहना है, संपत्ति के लालच में पिता ताऊ और अन्य परिजनों ने मार कर लटका दिया। कारण बताया, बहनोई के हिस्से करीब सात एकड़ खेत और हरदोई सिटी में मकान है।

भांजी का ब्याह तय था। ब्याह के बाद जर और जमीन भांजी और उसके पति की हो जाती, इसी लालच में हत्या कर दी। पिता आरोप खारिज करते हैं। बताते हैं दुष्कर्म का आरोपी उनके साले का करीबी है, इसीलिए भ्रामक बातें कर रहा है। थानेदार इंद्रेश यादव ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद कार्यवाही की बात कही।

चल यार धक्का मार, ले चल खटारा... 14 दिन, पुलिस वाहन में धक्का मारने का तीसरा वीडियो


हरदोई। डंडा फटकार महकमे में साधनों की बढ़ोत्तरी तो हो रही है, पर रखरखाव के मामले में लापरवाही गाहे बगाहे सामने आ ही जाती है। खाकी के बेड़े में बड़ी संख्या में कारें तो हैं, लेकिन सर्विसिंग किस तरह हो रही है, इसका मुजाहिरा पुलिस वाहन में धक्का लगाते हुए वायरल वीडियो करते रहते हैं... और शुरू होती है महकमे की वर्किंग की ट्रोलिंग, धक्का मार गाड़ियों से क्राइम कंट्रोल किस विधि होगा?

पुलिस वाहन में धक्का मारने का ताजा वीडियो वायरल हुआ है सांडी कोतवाली इलाके से। किसी में 112 डायल किया और क्राइसिस कंट्रोल करने का निर्देश कोतवाली गेट पर खड़ी पीआरवी 2722 को मिला। लेकिन गाड़ी स्टार्ट नहीं हुई। धक्का परेड हुई, फिर भी नहीं। किसी ने वीडियो रिकॉर्ड कर वायरल कर दिया। इससे पहले कोतवाली बेनीगंज में कोतवाल और पचदेवरा थानेदार की गाड़ी में धक्का मार कर स्टार्ट करने के वीडियो वायरल हो चुके हैं। पुलिस महकमे पर वर्कलोड अधिक है, या वाहनों की सर्विसिंग उसकी झाड़ नहीं, राम जाने। 

Tags:    

Similar News