केन पॉलिटिक्स: केन ग्रोवर्स के 'भावी अध्यक्ष' रंजीत ने दाखिल किया डेलीगेट का पर्चा

प्रीतू ने भी बढ़ाया गन्ना किसान सहकारी समिति की डिप्टी की कुर्सी की ओर कदम

Update: 2024-09-26 15:28 GMT

हरदोई। जनपद की पांचों गन्ना किसान सहकारी समितियों पर ग्राम सदस्य पद के लिए नामांकन शांतिपूर्ण माहौल में हुए। किसी भी नामांकन केंद्र से चुनाव प्रक्रिया के दौरान कोई अप्रिय समाचार नहीं आया। वरिष्ठ पत्रकार रंजीत सिंह ने वाया गन्ना किसान सहकारी सियासत मुख्यधारा की राजनीति में मजबूती से कदम बढ़ा दिया है।

जनपद की राजनीति में अहम हरदोई गन्ना किसान (केन ग्रोवर्स) सहकारी समिति के भावी अध्यक्ष रंजीत सिंह और उपाध्यक्ष प्रीतू त्रिवेदी के नामांकन में उच्च शिक्षा राज्यमंत्री के बेटे आदि तिवारी, शाहाबाद ब्लॉक प्रमुख त्रिपुरेश मिश्रा, ब्लॉक प्रधान संघ अध्यक्ष शरद सिंह, श्यामू त्रिवेदी, पूर्व प्रधान गोविंद पाठक, प्रधान मनोज मिश्रा, होटल और रेस्तरां व्यवसायी अमित गुप्ता, शुभम लोहिया मौजूद रहे।

हरदोई गन्ना किसान (केन ग्रोवर्स) सहकारी समिति, हरदोई गेट, बघौली समिति, मल्लावां समिति और रूपापुर समिति पर डेलीगेट्स पद के लिए सैकड़ों की तादाद में नामांकन हुए। समाचार लिखे जाने तक संबंधित विभाग नामांकन का अधिकृत आंकड़ा नहीं दे पाया था। नामांकन प्रक्रिया सुबह 10 से शाम 05 बजे तक चली। अपर पुलिस अधीक्षक (पूर्वी) नृपेंद्र कुमार, नगर क्षेत्राधिकारी अंकित मिश्रा और सिटी कोतवाल नारायण कुशवाहा ने पुराना जीडीसी परिसर में नामांकन प्रक्रिया के दौरान सुरक्षा और व्यवस्था का जायजा लिया।

केन ग्रोवर्स के अलावा बाकी चार समितियों पर भी भावी अध्यक्ष और उपाध्यक्ष ने नामांकन किया। प्रतिष्ठित रूपापुर सहकारी गन्ना सोसाइटी के डेलीगेट के लिए पूर्व मंडल अध्यक्ष ओम प्रकाश मिश्रा, पूर्व जिला पंचायत सदस्य श्याम सिंह, हरदोई गेट के लिए पूर्व मंत्री गंगा भक्त सिंह के भतीजे अनिल सिंह लाल की पत्नी पुष्पा सिंह, पूर्व डायरेक्टर शिव प्रकाश सिंह की बहू पूजा, बघौली सोसायटी से भाजपा मंडल अध्यक्ष देवसेन अवस्थी, प्रधान कमलेश अवस्थी की पत्नी पुष्पा, राजेंद्र सिंह और मल्लावां सोसायटी के लिए लल्लन सिंह चंदेल में डेलीगेट के लिए नामांकन किया।

नामांकन पत्रों की की शुक्रवार को जांच के बाद वैध प्रत्याशियों की सूची प्रकाशित होगी और जरूरत पड़ने पर चुनाव चिन्ह आवंटित कर निर्वाचन प्रक्रिया अमल में लाई जाएगी। इसके बाद 10 को निदेशकों और 17 अक्टूबर को अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद का चुनाव होगा। हालांकि, डेलीगेट से अध्यक्ष तक सभी पदों पर निर्वाचन निर्विरोध तय है।

Tags:    

Similar News