योगी सरकार में बदलने लगी संस्कृत विद्यालयों की सूरत

-आठ संस्कृत विद्यालयों में 28 शिक्षकों की होगी भर्ती

Update: 2023-07-11 16:07 GMT

मथुरा। सपा सरकार में उपेक्षा के शिकार रहे संस्कृत विद्यालयों की अब, योगी सरकार में सूरत बदलने लगी है। शिक्षकों की कमी से जूझ रहे मथुरा के आधा दर्जन से अधिक संस्कृत विद्यालयों में अलग- अलग विषय के 28 शिक्षकों को संविदा पर रखा जाएगा। इसके लिए आवेदन मांगे गए हैं।

मांगे गए आवेदन

मथुरा जिले के आठ विद्यालयों में संस्कृत शिक्षकों की कमी को देखते हुए योगी सरकार ने संविदा पर शिक्षकों की भर्ती करने जा रहे है। इसके लिए जिला विद्यालय निरीक्षक द्वारा दो जून को नोटिफिकेशन निकाला गया। जिसमें द्वारकेश उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मथुरा में दो, नारायण वेद वेदांग संस्कृत उच्चतर माध्यमिक विद्यालय वृंदावन में चार, भक्ति संस्कृत उच्चतर माध्यमिक विद्यालय महावन में चार, कमलनयन संस्कृत उच्चतर माध्यमिक विद्यालय वृंदावन में चार, श्री रंग लक्ष्मी संस्कृत विद्यालय में चार, श्रीनिवास संस्कृत उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में एक शिक्षक, सेठ किशन दयाल सुरेखा, वृंदावन और राधा- कृष्ण संस्कृत विद्यालय, ब्रह्मांड घाट, मथुरा की अधिसूचना देते हुए तीन जुलाई की शाम पांच बजे तक डाक द्वारा आवेदन कर मांगे गए।

8 संस्कृत विद्यालय में भरे जाएंगे पद

उप निरीक्षक, संस्कृत पाठशालायें, आगरा परिक्षेत्र साधना यादव ने बताया कि मथुरा- वृंदावन में संस्कृत के 22 विद्यालय हैं। इन विद्यालयों में शिक्षकों के सेवानिवृत्त होने से जरूरत के हिसाब से शिक्षक न होने से पठन-पाठन भी नहीं हो पा रहा था। अब उत्तर सरकार द्वारा संविदा पर शिक्षकों की भर्ती की जा रही है। इन विद्यालयों में पूर्व मध्यमा और उत्तर मध्यमा के अलग-अलग विषय जैसे संस्कृत साहित्य, संस्कृत नव्य व्याकरण, आधुनिक विषय हिंदी और अंग्रेजी के शिक्षक रखे जाएंगे। मथुरा- वृंदावन के आठ संस्कृत विद्यालयों में निकाली गई हैं। आवेदन की अंतिम तिथि तीन जुलाई थी। दर्जनों अभ्यर्थियों के आवेदन ई-मेल और कार्यालय को प्राप्त हुए हैं। में संबंधित लिपिक को भी आवेदन दे सकते हैं।


Similar News