Lucknow Police Custody Death: लखनऊ पुलिस कस्टडी में युवक की मौत का मामला, लॉकअप में मोहित पांडे हालत बिगड़ने का Video आया सामने

Update: 2024-10-27 08:23 GMT

लॉकअप में मोहित पांडे हालत बिगड़ने का Video 

Lucknow Police Custody Death Case : उत्तरप्रदेश। लखनऊ के चिनहट थाना में एक युवक की मौत के बाद माहौल गरमाया हुआ है। पुलिस कस्टडी में युवक की मौत का वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में यह देखा जा सकता है कि, थाने के लॉकअप में अन्य आरोपियों के साथ बंद युवक जमीन पर लेता हुआ था और उसकी हालत खराब थी। लॉकअप में मौजूद अन्य आरोपी इस व्यक्ति की मदद करते दिखाई दे रहे थे।

पुलिस कस्टोडी मे जिसकी मौत हुई उसका नाम मोहित पांडे है। जानकारी के अनुसार, रविवार को मोहित पांडे के परिजन मंत्री आवास के सामने सड़क जाम कर बैठे हैं। मृतक की पत्नी, माँ समेत अन्य परिजन सड़क पर बैठकर सरकार से न्याय की मांग कर रहे हैं।

लखनऊ के चिनहट थाने में मोहित पांडेय की लॉकअप में मौत के मामले में अब CCTV फुटेज सामने आई है। वीडियो में देखा जा सकता है कि, मोहित जमीन पर लेटा है, कुछ लोग उसकी पीठ दबा रहे हैं और कुछ लोग लॉकअप के गेट से मदद की गुहार लगा रहे हैं। एक पुलिसकर्मी मोहित को देखकर चला जाता है।

बता दें कि, पुलिस कस्टडी में मोहित पांडे की मौत के मामले में इंस्पेक्टर समेत 4 पर मुक़दमा दर्ज हुआ था। सीसीटीवी फुटेज जो इस समय सोशल मीडिया पर वायरल है वह घटना को लेकर सच की दास्तां बयां कर रहा है। लॉकअप में एक युवक दूसरे युवक की पीठ दबाता दिखाई दे रहा है। एक युवक लॉकअप से बाहर की ओर देखकर इशारा कर रहा है। सीसीटीवी में देखा जा सकता है कि, लॉकअप में बन्द लोग मदद मांग रहे है।

आखिर युवक क्यों दूसरे युवक की पीठ दबा रहा था। क्या लॉकअप में मोहित पांडेय की तबीयत बिगड़ी थी ? युवक लॉकअप के गेट पर खड़े होकर क्या मांग रहा था ? इन सवालों के जवाब अब पुलिस से मांगे जा रहे हैं।

SHO विभूतिखंड सुनील कुमार सिंह करेंगे जांच :

चिनहट थाने में दर्ज मुक़दमे की विवेचना SHO विभूतिखंड सुनील कुमार सिंह द्वारा की जा रही है। चिनहट थाने पहुचे इंस्पेक्टर सुनील कुमार सिंह ने लॉकअप का मुआयना किया है। 

लड़ाई- झगड़े को लेकर पुलिस ने किया था गिरफ्तार :

बताया जा रहा है कि शुक्रवार को लड़ाई झगड़े को लेकर पुलिस ने दोनों भाइयों को गिरफ्तार किया था l परिजनों ने आरोप लगाया कि पूछताछ को लेकर पुलिस ने दोनों भाइयों के साथ मारपीट की थी l घरवालों ने यह भी कहा कि मोहित के शरीर पर मारपीट के गंभीर चोट के निशान भी थे l उन्होंने यह भी कहा कि रात में जब हम जेल में मिलने गए थे तब हमे मिलने नहीं दिया गया l 

Tags:    

Similar News