बहराइच: अपाची बाइक नही मिली तो पत्नी को दिया तीन तलाक

एसपी के निर्देश पर इस मामले में पति सहित 4 लोगों के विरूद्ध केस दर्ज कर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

Update: 2021-05-27 13:53 GMT

चरदा (बहराइच): शादी के महज तीन माह बाद पति ने पत्नी को इसलिए तीन तलाक दे दिया।क्योंकि ससुराल की ओर से अपाची बाइक की मांग पूरी नहीं की गई। एसपी के निर्देश पर इस मामले में पति सहित 4 लोगों के विरूद्ध केस दर्ज कर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

रूपईडीहा थाने के मकनपुर गांव निवासी शाकिर अली ने अपनी बेटी सूबिया बेगम का मुस्लिम रीति रिवाज से 21 फरवरी 2021को नानपारा कोतवाली के नौरंग मड़ाई गांव निवासी रियाज पुत्र मुस्तकीम से निकाह किया था। रियाज मुम्बई में रहकर मेहनत मजदूरी करता है। उसने निकाह से पूर्व स्प्लेंडर बाइक की मांग की थी। ससुर शाकिर अली ने बेटी की खुशहाली को किसी तरह व्यवस्था कर स्प्लेंडर बाइक दे दी थी। ससुराल में सूबिया बेगम कुछ सप्ताह तक अमन चैन से रही।

इसके बाद उसके शौहर रियाज ने अपाची बाइक की मांग रखकर मारपीट कर उत्पीड़न शुरू कर दिया। आजिज होकर पीड़िता ने अपने मां बाप को इसकी जानकारी दी। मायके वाले उसे समझा बुझा कर शांत कर देते थे। रियाज को भी समझाया गया। इसके बावजूद रियाज व उसके परिजनों की ओर से उसका उत्पीड़न थमा नही।

25 मई को पीड़िता को पति व ससुराल वालों ने मारपीट कर घर से निकाल दिया। साथ ही रियाज ने पत्नी को तीन बार तलाक दे दिया। किसी ने इसकी जानकारी पीड़िता के मायके वालों को दी। मायके वाले तत्काल बेटी की ससुराल पहुंचे। उन्होंने दामाद व उसके परिजनों को समझाने की कोशिश की। कोई नतीजा नहीं निकला। पीड़िता ने इसकी शिकायत एसपी से की।

एसपी के निर्देश पर कोतवाली में सूबिया के साथ मारपीट, दहेज उत्पीड़न, मुस्लिम विवाह अधिकार अधिनियम का केस दर्ज करते हुए पति रियाज सहित 4 लोगो को नामजद किया गया है। केस दर्ज होने की भनक लगने पर शाम को रियाज अपने आधा दर्जन साथियों के साथ मकनपुर पहुंचा। उसने ससुराल पहुंच कर पत्नी सूबिया व उसके परिजनों को जान से मारने की धमकी दी है। इस मामले में भी परिवारीजनों ने पुलिस को अवगत कराया है। साथ ही दामाद की दबंगई से ससुराल के लोग दहशत में हैं।

Tags:    

Similar News