Home > Archived > उन्नीस दिन बाद भी नहीं हुई चिकित्सकों पर कार्यवाही

उन्नीस दिन बाद भी नहीं हुई चिकित्सकों पर कार्यवाही

सिविल सर्जन ने साधी चुप्पी


ग्वालियर।
शासकीय चिकित्सालयों में चिकित्सकों की लापरवाही के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। इसके बाद भी लापरवाह चिकित्सकों के विरुद्ध स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की जाती है। कार्यवाही के नाम पर सिर्फ नोटिस थमा दिए जाते हैं। हालत है कि स्वास्थ्य मंत्री के निर्देश के बाद भी मुरार जच्चाखाने के लापरवाह चिकित्सकों के विरुद्ध अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की गई है।

यहां बता दें कि विगत दिनों मुरार स्थित जिला अस्पताल के जच्चाखाने में चिकित्सकों की लापरवाही सामने आई थी, जिस पर स्वास्थ्य मंत्री रुस्तम सिंह भी नाराज हुए थे। उन्होंने मामले की जांच कराने के निर्देश भी दिए थे। इस पर सिविल सर्जन डॉ. डी.डी. शर्मा ने डॉ. साधना शिवहरे एवं डॉ. अनुपमा मिश्रा को नोटिस थमाते हुए तीन दिवस के अंदर जवाब मांगा था। इस पर दोनों चिकित्सकों ने अपने जवाब भी सिविल सर्जन को सौंप दिए, लेकिन 19 दिन बीत जाने के बाद भी किसी भी चिकित्सक पर कोई कार्यवाही नहीं की गई है और मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया गया है।

बताया गया है कि डॉ. अनुपमा मिश्रा ने अपने जवाब में कहा है कि मैं अस्पताल में अकेली थी और ऑपरेशन डॉ. साधना शिवहरे द्वारा किया जाता है। ऑपरेशन क्यों नहीं किया गया? इस बात की मुझे कोई जानकारी नहीं हैं, जबकि डॉ. साधना शिवहरे ने अपने जवाब में खुद को बचाने के लिए स्वास्थ्य विभाग की कमियों को ही गिना दिया। इससे साफ है कि किस तरह सिविल सर्जन लापरवाह चिकित्सकों के विरुद्ध कोई कार्यवाही न करते हुए उन्हें बचाने में लगे हुए हैं।

अन्य ख़बरे....

नए साल पर महंगाई का झटका, पेट्रोल 1.29 व डीजल 97 पैसे प्रति ली. बढ़ा

मूल्यांकन के लिए चाहिए 22 हजार शिक्षक

Updated : 2 Jan 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top