ज्यादातर भारतीय पति पत्नियों को ट्विंकल खन्ना ने बताया कि वेलेंटाइन डे के तोहफे के रूप में क्या देते

दुनिया भर में वेलेंटाइन डे मनाए जाने पर प्रतिबिंबित किया। उसने मजाक में कहा कि वह क्या सोचती है कि पति महिलाओं को देते हैं, वे वेलेंटाइन डे पर एक दशक से अधिक समय से शादी कर रहे हैं।

Update: 2024-02-11 07:35 GMT

ट्विंकल खन्ना ने मजाक में कहा कि वैलेंटाइन डे की शुरुआत 'एक प्रयोग के तौर पर की गई थी' अभिनेत्री से लेखिका बनीं, जिन्होंने अक्षय कुमार से शादी की है, ने भी प्यार पर अपने विचार साझा किए।लेखन की अपनी सिग्नेचर शैली में - मजाकिया और वास्तविक - ट्विंकल खन्ना उर्फ मिसेज फनीबोन्स ने वेलेंटाइन डे पर अपने विचार साझा किए हैं। टाइम्स ऑफ इंडिया के लिए अपने नए कॉलम में, ट्विंकल, जो अपने चकले-प्रेरित इंस्टाग्राम कैप्शन के लिए जानी जाती हैं, ने दुनिया भर में वेलेंटाइन डे मनाए जाने पर प्रतिबिंबित किया। उसने मजाक में कहा कि वह क्या सोचती है कि पति महिलाओं को देते हैं, वे वेलेंटाइन डे पर एक दशक से अधिक समय से शादी कर रहे हैं।

वैलेंटाइन डे पर तुम्हारे पति ने तुम्हें क्या दिया?'

पहली बार वैलेंटाइन डे क्यों मनाया गया, इस पर आश्चर्य जताते हुए ट्विंकल खन्ना ने लिखा, "यह संभव है कि वेलेंटाइन डे की शुरुआत एक प्रयोग के रूप में ही हो सकती थी. बोर्ड की बैठक के कुछ मध्ययुगीन संस्करण में, क्रिसमस के बाद की मंदी में बिक्री कम होने के बारे में चर्चा हुई होगी और कैसे उन्हें लोगों को अपने अगले पेचेक के साथ फिर से उन्हीं लोगों के लिए उपहार खरीदने के लिए उपहार खरीदने से पहले ही टूटना पड़ा।

दूसरी ओर, जर्मन-अमेरिकी दार्शनिक हन्ना अरेंड्ट ने एक बार कहा था, 'एक अनुभव केवल तभी प्रकट होता है जब यह कहा जा रहा है। और जब तक यह नहीं कहा जाता है, यह है, इसलिए बोलने के लिए, अस्तित्वहीन है। जनवरी 2001 से अभिनेता अक्षय कुमार के साथ शादी करने वाली ट्विंकल ने यह भी लिखा, "अपने सभी उपभोक्तावाद के साथ, वेलेंटाइन डे शायद प्यार के अमूर्तता को और अधिक ठोस बनाता है। यद्यपि यदि आप उन महिलाओं से पूछते हैं जिनकी शादी को एक दशक से अधिक हो गया है, तो 'आपके पति ने आपको वेलेंटाइन डे पर क्या दिया?' का सबसे ईमानदार जवाब होगा, 'हमेशा की तरह, सिरदर्द। प्रेम, वास्तव में, अंतिम विचार प्रयोग हो सकता है।

Tags:    

Similar News