Maharastra Politics: महाराष्ट्र की राजनीति में हो सकता है बड़ा फेरबदल, उद्धव ठाकरे और देवेंद्र फडणवीस ने की अचानक मुलाकात, वीडियो आया सामने

Maharastra Politics: दोनों पूर्व सहयोगी विधानमंडल में एक लिफ्ट के बाहर आमने-सामने आ गए। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में अब कुछ ही महीने बचे हैं।

Update: 2024-06-27 09:33 GMT

Maharastra Politics: मुंबई। महाराष्ट्र विधानसभा के मानसून सत्र की शुरुआत से पहले गुरुवार को शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे और महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के बीच एक आश्चर्यजनक मुलाकात हुई। दोनों पूर्व सहयोगी विधानमंडल में एक लिफ्ट के बाहर आमने-सामने आ गए। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में अब कुछ ही महीने बचे हैं, ऐसे में इस अप्रत्याशित मुलाकात ने भाजपा और ठाकरे के बीच संभावित गठबंधन को लेकर राजनीतिक अटकलों को हवा दे दी है।

ठाकरे और फडणवीस को लिफ्ट के बाहर इंतजार करते और थोड़ी देर बातचीत करते देखा गया। दोनों ने एक ही लिफ्ट ली और साथ में बाहर निकलते भी देखे गए। हालांकि ठाकरे और फडणवीस 2019 में राज्य विधानसभा चुनावों के बाद अपने मतभेदों के बाद से राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी हैं, लेकिन गुरुवार की मुलाकात ने इस बात को लेकर सवाल खड़े कर दिए हैं कि क्या दोनों नेता आगामी विधानसभा चुनावों में एक बार फिर हाथ मिला सकते हैं।

मानसून सत्र के पहले दिन ठाकरे का स्वागत भाजपा नेता और उच्च शिक्षा मंत्री चंद्रकांत पाटिल ने किया, जिन्होंने ठाकरे और शिवसेना (यूबीटी) नेता अंबादास दानवे से मुलाकात की। इस बैठक के दौरान शिवसेना (यूबीटी) के नेता अनिल परब भी मौजूद थे, जो महाराष्ट्र विधान परिषद के लिए महा विकास अघाड़ी के उम्मीदवार हैं।

इस बैठक के दौरान पाटिल ने ठाकरे और दानवे को चॉकलेट भेंट की और परब को मिठाई खिलाकर शुभकामनाएं दीं। इस बातचीत ने राजनीतिक दर्शकों के बीच हलचल मचा दी है। संभावित भाजपा-ठाकरे गठबंधन के किसी भी संकेत के लिए बैठकों पर कड़ी नजर रखी जा रही है।

Tags:    

Similar News