Rajiv Kumar: पिथौरागढ़ में फंसे मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार, हेलिकॉप्टर की हुई थी इमरजेंसी लैंडिंग

Rajiv Kumar: मुख्य चुनाव आयुक्त उत्तराखंड के घाटी के इलाके में फंसे हुए है।

Update: 2024-10-16 15:31 GMT

Rajiv Kumar: मुख्य चुनाव आयुक्त उत्तराखंड के घाटी के इलाके में फंसे हुए है। वो जहां पर हैं वहां से आसपास कोई खास आबादी नहीं है। हेलीकॉप्टर को इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी है। पिथौरागढ़ के दूरस्थ इलाके में उनका हेलीकॉप्टर खराब मौसम की वजह से इमरजेंसी लैंड करना पड़ा है। अभी इनके पास रेस्क्यू टीम नहीं पहुंच सकी है। हाई अल्टीट्यूड पर चुनाव प्रबंधन की स्टडी करने पिथौरागढ़ पहुँचे देश के मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार रालम गांव में फँस गए। 

खराब मौसम की वजह से हुईं लैंडिंग 

मौसम ख़राब होने पर इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी। जिला मुख्यालय से इस गाँव की दूरी पौने दो सौ किमी है। मिलम घाटी के इस गाँव में घर तो बहुत है लेकिन आदमी एक भी नहीं। सीईसी सुरक्षित तो है लेकिन आठ घंटे बाद भी रेस्क्यू नहीं हो सके। इस इलाके में ठंड बहुत अधिक होती है। 

रेस्क्यू के लिए पहुंची तीन टीमें 

प्रशासन ने लिलम, पातो और मिलम से तीन अलग अलग टीमें रेस्क्यू के लिए भेजी है, जिनके रात दस बजे तक पहुंचने की संभावना है। क्योंकि सड़क नहीं होने की वजह से टीमें ट्रेकिंग करके जा रही है। अत्यधिक ठंड के चलते सीईसी के पास एकमात्र सैटेलाइट फ़ोन की बैट्री कभी भी जवाब दे सकती है। मौके पर अभी टीम पहुंची नहीं है। उम्मीद है सुबह उनका रेस्क्यू हो पाएगा l 

Tags:    

Similar News