NDA Parliamentary Meet: एनडीए संसदीय बैठक में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का अभिवादन करते हुए पीएम मोदी ने थपथपाई योगी की पीठ, देखें वीडियो

एनडीए संसदीय बैठक स्थल पर नरेंद्र मोदी ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पीठ थपथपाई, जबकि दोनों ने एक-दूसरे का अभिवादन किया।

Update: 2024-06-07 12:16 GMT

NDA Parliamentary Meet: नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के कुछ दिनों बाद शुक्रवार को संसद में नवनिर्वाचित सांसदों की बैठक हुई, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत अन्य प्रमुख नेता मौजूद थे। एनडीए संसदीय बैठक स्थल पर नरेंद्र मोदी ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पीठ थपथपाई, जबकि दोनों ने एक-दूसरे का अभिवादन किया। योगी आदित्यनाथ ने भी नरेंद्र मोदी के प्रति सम्मान व्यक्त करते हुए झुककर अभिवादन किया। यह इशारा कैमरे में कैद हो गया और इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

योगी आदित्यनाथ के प्रति प्रधानमंत्री का यह इशारा उन लोगों के लिए बड़ा संदेश माना जा रहा है, जो यह अनुमान लगा रहे थे कि दोनों बीजेपी दिग्गजों के बीच सब कुछ ठीक नहीं है। यह भी पहली बार है कि लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे घोषित होने के बाद दोनों नेता सार्वजनिक रूप से नजर आए।

भारत के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश के लोकसभा परिणाम तब चर्चा में आए जब भाजपा के कई केंद्रीय मंत्री राज्य में अपनी सीटें हार गए और कई राज्य मंत्री अपने विधानसभा क्षेत्रों में बने रहने में असमर्थ रहे। इसका मतलब यह हुआ कि भाजपा की सीटें 2019 में 62 सीटों से गिरकर 33 सीटों पर आ गईं। समाजवादी पार्टी का फिर से उभार, जिसने पिछले लोकसभा चुनाव में 5 सीटों की तुलना में 37 सीटें जीतीं, उत्तर प्रदेश में भी भाजपा के लिए नुकसानदेह साबित हुई।

सपा का आश्चर्यजनक बढ़ा वोटिंग पर्सेंटेंज

18वीं लोकसभा चुनाव के परिणामों में सबसे बड़ा आश्चर्यजनक तत्व विशेष रूप से उत्तर प्रदेश में यह था कि राज्य भाजपा का पारंपरिक गढ़ होने के बावजूद, इस बार समाजवादी पार्टी के शानदार प्रदर्शन ने सभी को आश्चर्यचकित कर दिया। विशेषज्ञों का मानना ​​है कि इस पुनरुत्थान का श्रेय सपा प्रमुख अखिलेश यादव के पीडीए (पिछड़ा, दलित और अल्पसंख्यक) को बढ़ावा मिलने वाले प्रचार को दिया जा सकता है। टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि उत्तर प्रदेश में पार्टी के 86% से अधिक निर्वाचित सांसद ओबीसी, दलित और मुस्लिम पृष्ठभूमि से हैं, जो राजनीतिक गतिशीलता में बदलाव का संकेत है।

Tags:    

Similar News