Swati Maliwal Case: जानिए कौन है अरविंद केजरीवाल के पीए बिभव कुमार जिस पर लगा है स्वाति मालीवाल को मार पीटने का आरोप....

केजरीवाल को जानने वाले बताते हैं कि बिभव कुमार और केजरीवाल दोनों की दोस्ती सालों पुरानी है। जब दिल्ली के अंदर 2015 में आम आदमी पार्टी की सरकार बनी तब बिभव कुमार केजरीवाल के निजी सचिव बने बिभव कुमार लंबे समय से सीएम के साथ हैं। बिभव का ताल्लुक बिहार से है। बिभव कुमार ने अपना करियर बतौर एक वीडियो जर्नालिस्ट के तौर पर शुरू किया था।

Update: 2024-05-17 12:36 GMT

Swati Maliwal Case: नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने बीते दिनों मुख्यमंत्री निवास पर हुई मारपीट को लेकर पुलिस में शिकायत की है। मालीवाल ने अपनी शिकायत में कहा कि वह घर से बाहर भागने में सफल रहीं और पुलिस को फोन किया। मालीवाल ने कहा कि मुझे 7-8 बार थप्पड़ मारे, घसीटा और सीने पर लात मारी, मालीवाल ने यह आरोप केजरीवाल के सहयोगी विभव कुमार पर लगाए हैं। मगर कौन है ये बिभव कुमार जिस पर लग रहे हैं, इतने गंभीर आरोप।

कौन है बिभव कुमार Who is Bibhav Kumar

केजरीवाल को जानने वाले बताते हैं कि बिभव कुमार और केजरीवाल दोनों की दोस्ती सालों पुरानी है। जब दिल्ली के अंदर 2015 में आम आदमी पार्टी की सरकार बनी तब बिभव कुमार केजरीवाल के निजी सचिव बने, बताते हैं कि बिभव कुमार लंबे समय से सीएम के साथ हैं। बिभव का ताल्लुक बिहार से है।

बिभव कुमान ने बतौर एक वीडियो जर्नालिस्ट शुरू किया अपना करियर 

बिभव कुमार ने अपना करियर बतौर एक वीडियो जर्नालिस्ट के तौर पर शुरू किया था। फिर उनकी अचानक मुलाकात केजरीवाल के साथ होती है, बिभव उस समय इंडिया अगेंस्ट करप्शन मैग्जीन के लिए काम करते थे। इंडिया अगेंस्ट करप्शन संस्था ने ही साल 2011 में देश में भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलन शुरू किया था। बिभव शुरू से ही अरविंद के रोजाना के कार्यक्रम व दूसरे काम को देख रहे थे। सरकार बनने के बाद भी वह मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के दैनिक काम देखा करते थे। हालांकि सतर्कता विभाग ने कुछ सप्ताह पहले ही उनकी नियुक्ति को रद्द कर दिया था और इसी के साथ 2011 से लेकर अबतक बिभव कुमार केजरीवाल के साथ थे।

चर्चा में क्यों हैं बिभव कुमार

बिभव कुमार इसलिए देश की राजनीति में चर्चा का विषय बने हैं। क्योंकि उनपर आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सासंद स्वाति मालिवाल ने मुख्यमंत्री आवास के भीतर उनके साथ मार-पीट करने का आरोप लगाया है। स्वाति ने ये भी आरोप लगाया है कि बिभव ने मुझे 7-8 बार थप्पड़ मारे, घसीटा और सीने पर लात मारी और मालिवाल के शरीर केै संवेदनशील हिस्सों पर वार किया है।

कुमार विश्‍वास कर चुके हैं खुलासा:

स्‍वाती मालीवाल केस में फंसे बिभव कुमार को लेकर आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता एवं भारत के प्रसिध्‍द कवि कुमार विश्‍वास अपने एक इंटरव्‍यू में खुलासा भी कर चुके हैं।

Tags:    

Similar News