Bengaluru Building Collapse: बेंगलुरु बिल्डिंग गिरने के हादसे में अब तक 8 लोगों की मौत, मृतकों को 5 लाख रुपए का मुआवजा

Update: 2024-10-24 05:45 GMT

Karnataka CM Siddaramaiah

Bengaluru Building Collapse :  कर्नाटक। बेंगलुरु बिल्डिंग गिरने के हादसे में अब तक 8 लोगों की मौत हो गई है। कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया ने मृतकों को पांच लाख रुपए का मुआवजा देने की घोषणा की है। साथ ही जो लोग अस्पताल में भर्ती हैं, उनका खर्च सरकार द्वारा वहन किए जाने की बात कही है। 

सीएम सिद्धारमैया ने घटनास्थल का किया दौरा 

दरअसल सीएम सिद्धारमैया गुरूवार 24 अक्टूबर को बेंगलुरु के होरामावु अगरा इलाके में हुए बिल्डिंग गिरने के हादसे के घटनास्थल कर दौरा करने पहुंचे थे। इस दौरान सीएम सिद्धारमैया ने कहा, "मैं यहां नहीं था, लेकिन डिप्टी सीएम थे, क्योंकि मैं वायनाड में था। इस घटना में 8 लोगों की जान चली गई है। जो लोग अस्पताल में भर्ती हैं, उनका खर्च सरकार उठाएगी। मृतकों के परिवार को 5 लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी।

हम अपनी जिम्मेदारियों से भाग नहीं रहे

उन्होंने आगे कहा कि यह एक अनधिकृत इमारत थी, जिसका निर्माण किया जा रहा था और यह बारिश के कारण नहीं, बल्कि घटिया काम के कारण गिरी है। एक नोटिस दिया गया है और सहायक कार्यकारी अभियंता (विनय के) को भी निलंबित कर दिया गया है। क्षेत्रीय अधिकारियों को नोटिस दिया जाएगा। हम अपनी जिम्मेदारियों से भाग नहीं रहे हैं।

गौरतलब है कि बीते दिन बेंगलुरु में मंगलवार बुधवार की दरमियानी रात एक निर्माणाधीन बिल्डिंग भरभराकर गिर गई है। यह घटना शहर के हेनूर इलाके में भारी बारिश के बीच हुई हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बिल्डिंग में अवैध गतिविधयां चल रही थी। उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने कहा कि, सभी आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।


Tags:    

Similar News