Amarwara By Election Result : अमरवाड़ा में कमलेश ने खिलाया कमल, कांग्रेस के धीरेन शाह हारे

Amarwara By Election Result : 21 वे राउंड में भाजपा उम्मीदवार कमलेश प्रताप शाह आख़िरकार जीत गए।

Update: 2024-07-13 10:08 GMT

Amarwara By Election Result

Amarwara By Election Result : मध्यप्रदेश। अमरवाड़ा सीट पर कभी आगे - कभी पीछे रहने के बाद 21 वे राउंड में कमलेश प्रताप शाह (Kamlesh Pratap Shah) आख़िरकार जीत गए हैं। उन्होंने कांग्रेस के धीरेन शाह इनवाती (Dhiren Shah Inwati) को हरा दिया है। कमलेश प्रताप शाह को 83 हजार 105 वोट मिले वहीं कांग्रेस प्रत्याशी धीरेन शाह इनवाती को 80 हजार 078 वोट मिले हैं। कमलेश प्रताप शाह ने धीरेन शाह को करीब तीन हजार वोट से हराया है।

सीएम डॉ. मोहन यादव ने कमलेश शाह को शुभकामनायें देते हुए एक्स पर लिखा, 'छिंदवाड़ा जिले के अमरवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के उप चुनाव में भाजपा को मिली इस अभूतपूर्व विजय के लिए भाजपा प्रत्याशी कमलेश प्रताप शाह एवं समस्त कार्यकर्ताओं को हार्दिक बधाई देता हूं तथा अमरवाड़ा के भाई - बहनों को भाजपा को दिए इस विजयी आशीर्वाद के लिए हृदय से आभार व्यक्त करता हूं! यह विजय प्रधानमंत्री के कुशल नेतृत्व में डबल इंजन वाली भाजपा सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों का परिणाम है।'

बता दें कि, अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर कमलेश प्रताप शाह ने कांग्रेस के टिकट पर जीत दर्ज की थी। उन्होंने जीत दर्ज करने के बावजूद लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा की सदस्यता ले ली थी। विधायक की कुर्सी से इस्तीफा देने के बाद यहाँ उप चुनाव घोषित हुए जिसमें भाजपा ने कमलेश प्रताप शाह को उम्मीदवार बनाया था। वहीं कांग्रेस ने कमलेश शाह के सामने धीरेन शाह इनवाती को उम्मीदवार बनाया था। 10 जुलाई को अमरवाड़ा में विधानसभा उप चुनाव के लिए मतदान हुआ था। जिसके परिणाम 13 जुलाई को घोषित हुए हैं।

कितने प्रतिशत हुआ था मतदान :

अमरवाड़ा उपचुनाव में 78.71% मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था। 2023 में अमरवाड़ा में 88.63 प्रतिशत वोटिंग हुई थी। अमरवाड़ा में कुल मतदाताओं की संख्या 2,57,866 है, जिसमें 1,29,372 पुरुष और 1,28,492 महिलाएं शामिल हैं। पुरुषों का मतदान प्रतिशत 80 रहा जबकि 77.40% महिलाओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था।

हार से नाराज हुई कांग्रेस

अमरवाड़ा में कांग्रेस को मिली हार से कांग्रेस ने बड़े नेता जीतू पटवारी और नकुलनाथ ने नाराजगी जताई है। नकुल नाथ ने ट्ववीट करते हुए लिखा कि "अमरवाड़ा विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी को जनता जितवा रही थी पर सत्ता का दुरुपयोग कर भाजपा ने छल पूर्वक जीत हासिल की है । शासन-प्रशासन का भरपूर दुरुपयोग, धनबल और छल कपट से भाजपा ने भोले-भाले प्रत्याशी को चुनाव में हराया है। अमरवाड़ा की जनता सच्चाई की गवाह है। आगामी चुनाव में भाजपा को अमरवाड़ा की जनता सबक़ ज़रूर सिखाएगी। मध्य प्रदेश सरकार का पूरा तंत्र अमरवाड़ा उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी कमलेश प्रताप शाह के साथ खड़ा रहा । शासन प्रशासन की मदद, स्वयं मुख्यमंत्री श्री मोहन यादव जी की उपस्थिति में छल कपट की राजनीति करने के पश्चात मामूली वोटो के अंतर से जीत यह दर्शाती है कि कि अमरवाड़ा की जनता ने वर्तमान प्रदेश सरकार को नकारा है एवं करारा जवाब दिया है।" 

वहीं जीतू पटवारी ने भी अमरवाड़ा में मिला कांग्रेस की हार पर नाराजगी जताते हुए कहा कि..


Tags:    

Similar News