Champai Soren: बीजेपी में शामिल हुए झारखंड के पूर्व सीएम चंपई सोरेन, शिवराज ने किया स्‍वागत, कहा...

टाइगर जिंदा है - शिवराज सिंह चौहान

Update: 2024-08-30 11:16 GMT

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन शुक्रवार को रांची में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए हैं। सोरेन अपने बड़ी संख्या में समर्थकों के साथ रांची में केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान और असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा की मौजूदगी में भगवा खेमे में शामिल हुए।

चंपई सोरेन के बीजेपी में शामिल होने के बाद केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, "जिन्होंनेपूरी जिंदगी ईमानदारी से जनता की सेवा की, आज वे झारखंड गठबंधन की भ्रष्ट सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए भाजपा में आ गए हैं, मैं उनका स्वागत करता हूं। टाइगर जिंदा है... वे टाइगर हैं, उनके साथ मिलकर भाजपा अब अपनी सरकार बनाएगी और झारखंड की जनता को यहां की बेईमान सरकार से मुक्ति दिलाएगी... वे(चम्पाई सोरेन) भाजपा में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेंगे, वे कोर कमेटी में भी रहेंगे।" 

शिबू सोरेन के करीबी सहयोगी चंपई को हेमंत सोरेन को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद शीर्ष पद पर नियुक्त किया गया था। झारखंड उच्च न्यायालय द्वारा हेमंत सोरेन को जमानत दिए जाने के बाद चंपई ने 3 जुलाई को पद से इस्तीफा दे दिया था।

हेमंत सोरेन को फिर से सीएम बनाने के लिए जिस तरह से उन्हें मुख्यमंत्री पद से हटाया गया, उससे वे नाखुश थे।

सूत्रों के अनुसार उन्होंने शिकायत की कि जिस तरह से उन्हें हटाया गया, उससे वे “अपमानित” महसूस कर रहे हैं। वे एक आदिवासी नेता हैं, जो हमेशा से ही “मुख्यमंत्री-इन-वेटिंग” रहे हैं। वे जन्म से आदिवासी हैं और सोरेन परिवार के वफादार हैं। 

Tags:    

Similar News