BSNL New Logo: सालों बाद बदला बीएसएनएल का लोगो, नए कलेवर के साथ लॉन्च की 7 नई सर्विस

सरकारी टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड यानि BSNL ने हाल ही में खुद को अपडेट किया है। कंपनी ने अपना लोगो सालों बदला है जिसका नया रूप देखने के लिए मिल रहा है।

Update: 2024-10-23 15:30 GMT

BSNL New Logo: सरकारी टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड यानि BSNL ने हाल ही में खुद को अपडेट किया है। कंपनी ने अपना लोगो सालों बदला है जिसका नया रूप देखने के लिए मिल रहा है। इस नए लोगो को जारी करने के साथ कंपनी ने देश में सात नई सर्विस को भी लॉन्च किया है। इसके अलावा टैरिफ दरों बढ़ाने की बात कही गई है।

4G से 5G में बदला नेटवर्क

बीसीएनएल ने अपनी सर्विस को बढ़ाते हुए केंद्रीय संचार मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने नया लोगो जारी किया है। इसमें थोड़ा बदलाव होने के साथ कंपनी ने सीडैक के साथ पार्टनरशिप में माइनिंग के लिए सिक्योर 5जी कनेक्टिविटी सर्विस शुरू की है। इसके अलावा बीएसएनएल की 7 नई सेवाएं भी जारी की गई है। 

ग्राहकों के लिए शुरु की गई 7 सर्विस 

यहां पर बीएसएनएल ने जहां पर लोगो लॉन्च किया है तो इसके अलावा 7 सेवाएं भी शुरु की गई है। 

1. स्पैम फ्री नेटवर्क

कंपनी ने अपनी पहली सेवा स्पैम प्रोटेक्शन सिस्टम की है जहां पर रियल टाइम में स्कैम और स्पैम एसएमए को रोकने में मदद मिलेगी,स्पैम कॉल्स से छुटकारा मिलेगा। 

2. बीएसएनएल वाईफाई रोमिंग

इस दूसरी सेवा वाईफाई रोमिंग से जुड़ी हुई है। इस कंपनी के ग्राहक पहली बार किसी भी बीएसएनएल एफटीटीएच वाईफाई से कनेक्ट करने के लिए बिना एक्स्ट्रा चार्ज के वाईफाई रोमिंग सर्विस का फायदा अब उठा सकेंगे।

3. बीएसएनएल आईएफटीवी

कंपनी की इस तीसरी सेवा आईएफटीवी से जुड़ी है जो भारत की पहली फाइबर-बेस्ड इंट्रानेट लाइव टीवी सर्विस होगी। बीएसएनएल एफटीटीएच यूजर्स के लिए 500 से ज्यादा प्रीमियम चैनल है। 

4. एनी टाइम सिम (एटीएस) कियोस्क

इस बार कंपनी की इस नई सेवा कियोस्क से जुड़ी हुई है जिसमें पहली बार ऑटोमैटेड कियोस्क पेश किया गया है। सिम खरीदना,अपग्रेड करना,पोर्ट या रिप्लेस करना आसान होगा

5. डायरेक्ट-टू-डिवाइस सर्विस

कंपनी की इस नई सर्विस डायरेक्ट टू डिवाइस से जुड़ी है। भारत की पहली सैटेलाइट-टू-डिवाइस कनेक्टिविटी जो हवा,जमीन और समुद्र में एसएमएस सर्विस प्रदान करती है.

6. पब्लिक प्रोटेक्शन और डिजास्टर रिलीफ

कंपनी की इस नई सर्विस में वन-टाइम सॉल्यूशन के तहत सुरक्षित,स्केलेबल और डेडिकेटेड नेटवर्क है,जो रियल टाइम में डिजास्टर रिस्पॉन्स,कम्युनिकेशन,और पब्लिक सिक्योरिटी को पुख्ता करता है।

7. माइन में प्राइवेट 5G

कंपनी की इस नई सेवा में माइनिंग सेक्टर से जुड़ी हुई है।अपनी तरह की पहली 5G टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करके भारत के माइनिंग सेक्टर के लिए बेहतर 5G कनेक्टिविटी दी गई है।

Tags:    

Similar News