Rashifal 11 July 2024: मेष से लेकर मीन तक, यहां पढ़िए सभी 12 राशियों का दैनिक राशिफल

Update: 2024-07-11 00:30 GMT

Rashifal 11 July 2024, Horoscope Today: आज 11 जुलाई 2024 दिन बुधवार है। यह दिन आपके लिए कैसा रहेगा? इसे जानने के लिए आपकी ग्रह नक्षत्र को ध्यान से देखना होता है। ग्रहण नक्षत्र के अनुसार ही राशिफल बनाए जाते हैं। आईए जानते हैं ग्रहण नक्षत्र के अनुसार सभी 12 राशियों का राशिफल....

मेष राशि(Aries)

मेष राशि वालों का आज यानी 11 जुलाई गुरुवार का दिन खुशनुमा रहने वाला है। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को खुशखबरी मिल सकती है। नव विवाहित लोगों के यहां किसी तीसरे मेहमान का आगमन हो सकता है अर्थात संतान के रूप में जिम्मेदारी बढ़ सकती है। विद्यार्थी पढ़ाई में ध्यान दें परीक्षाएं नजदीक आने पर दोस्तों से दुरियां बना लें। परिवार में मतभेद चल रहा है तो उसे जल्द से जल्द समाप्त कर लें। स्वास्थ्य के प्रति अपने जिम्मेदारी समझे लापरवाही बिल्कुल ना करें।

वृषभ राशि (Taurus)

गुरुवार 11 जुलाई को वृषभ जातक वाले लोग सावधान रहे आपका दिन कुछ अच्छा नहीं जाने वाला व्यापार व्यवसाय में पार्टनर आपके साथ किसी न किसी मामले में विश्वास घात कर सकते हैं। लंबे समय से चला रहा कानूनी मसला हल होने के संकेत हैं। नौकरी में काम की जिम्मेदारी से तनाव बढ़ेगा, जिससे दिन भर आप परेशान रहेंगे। दांपत्य जीवन में भी मन मुटाव देखने को मिल सकता है।

मिथुन राशि (Gemini)

गुरुवार 11 जुलाई का दिन मिथुन राशि वाले लोगों के लिए सामान्य रहने वाला है हालांकि आलस्य के कारण आपका काम में मन नहीं लगेगा। जीवनसाथी के नाम से कोई नया बिजनेस शुरू कर सकते हैं। परिवार के किसी एक सदस्य का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। युवा जातक अपने मित्रों से भी सोच समझकर बातें करें विवाद की संभावना है। घर परिवार में धार्मिक कार्यों का आयोजन करें आगे चलकर लाभ होगा।

कर्क राशि (Cancer)

कर्क राशि वाले लोगों के लिए गुरुवार 12 जुलाई का दिन कुछ खास नहीं रहेगा। स्वास्थ्य बिगड़ने के संकेत है। ऑफिस में किसी बात को लेकर आप परेशान रहेंगे। जिससे जीवनसाथी से भी बात बिगड़ सकती है। पुरानी बीमारी की समस्या फिर से उभर सकती है। व्यापार और व्यवसाय से जुड़े लोगों के विरोधी षड्यंत्र रचेंगे।

सिंह राशि (Leo)

11 जुलाई का दिन सिंह राशि वालों के लिए सकारात्मक रहने वाला है। इस जातक से जुड़े लोग नौकरी की तलाश में जुटे हैं तो उन्हें खुशखबरी मिलेगी। आज के दिन उन्हें व्यापार व्यवसाय में भी फायदा होगा। ससुराल पक्ष से कोई गिफ्ट मिलने की संभावना है।

कन्या राशि (Virgo)

आज यानी गुरुवार को कन्या राशि वालों बिजनेस में जोखिम उठाने से बचना होगा। परिवार में वाद विवाद हो सकता है। इसे आप शांति से हैंडल करें। नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को प्रमोशन मिलने की संभावना है जिस कारण से उन्हें किसी दूसरी जगह जाना पड़ सकता है। युवाओं को अपने पसंदीदा क्षेत्र को छोड़कर दूसरे में हाथ आजमाने की आवश्यकता है।

तुला राशि(Libra)

आज यानी 11 जुलाई गुरुवार का दिन तुला राशि वालों का समस्याओं से भरा रहेगा बिजनेस में उतार चढ़ाव देखने को मिलेगा जिससे आपकी योजनाएं फेल हो जाएंगी। स्वास्थ्य की बात करें तो हाथ पैर में दर्द उठेगा हालांकि घबराने की जरूरत नहीं है जल्दी ठीक भी हो जाएगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio)

कल 12 राशियों में से एक राशि वृश्चिक भी है। आज का दिन इन लोगों के लिए प्रसन्नता भरा रहेगा। परिवार में आप अपनी पूरी बात रख पाएंगे। नौकरी पेशा से जुड़े लोग अपने अधिकारियों से सोच समझ कर बात करें। लंबी समय से चली आ रही परेशानी खत्म होगी।

धनु राशि (Sagittarius)

धनु जातक वाले लोगों का 11 जुलाई 2024 का दिन कामों से भरा रहेगा । हालांकि, इससे घबराए नहीं बल्कि समय मिलते ही मित्रों के साथ खूब बातें करें और मौज मस्ती करें। व्यापार और व्यवसाय से जुड़े लोग यदि कुछ नया करना चाह रहे हैं तो अभी कुछ समय के लिए उसे रोक दें।

मकर राशि (Capricorn)

12 राशियों में से एक राशि मकर राशि भी है जिनका आज यानी गुरुवार का दिन तनाव से भरा रहेगा। इस तरह के कारण आप परिवार वालों के लिए भी समस्या खड़ी कर सकते हैं। पैसों की कमी होने पर यदि आप किसी मित्र से उधार लेने का सोच रहे हैं तो आसानी से मिल जाएगा।

कुंभ राशि (Aquarius)

गुरुवार 12 जुलाई का दिन कुंभ राशि वालों के लिए आनंद में बीतेगा। परिवार के सदस्यों के साथ घूमने फिरने जा सकते हैं। काम को लेकर परेशान है तो आज का दिन बेहतर रहेगा। आर्थिक स्थिति भी पहले से बेहतर होगी जिससे परिवार में खुशी का माहौल रहेगा और का मन भी खुश रहेगा।

मीन राशि(Pisces) 

11 जुलाई यानी गुरुवार के दिन मीन राशि वाले लोगों सोच समझ कर कदम बढ़ाना होगा। किसी धार्मिक आयोजन में सम्मिलित होने का मौका मिल सकता है। लव लाइफ जी रहे लोग अपने साथियों से किए वादों को ध्यान में रखते हुए उन्हें गिफ्ट दें, अन्यथा वह नाराज हो सकते हैं। किसी यात्रा पर जा रहे हैं तो अपने सामान की सुरक्षा स्वयं करें। बाहर का तालाब भुना खाना खाने से बचें।

Tags:    

Similar News