Sultanpur Encounter Case: मंगेश एनकाउंटर मामले में मानवाधिकार आयोग ने डीएम से 15 दिन के अंदर मांगी जांच रिपोर्ट

Update: 2024-09-11 14:19 GMT

मंगेश यादव एनकाउंटर मामले में न्यायिक जांच के आदेश

Sultanpur Mangesh Encounter Case : सुल्तानपुर। मंगेश यादव एनकाउंटर में प्रशासन की मुश्किलें बढ़ गई है। मानवाधिकार आयोग ने मामले का संज्ञान लेकर डीएम से पंद्रह दिन के अंदर जांच रिपोर्ट तलब की है। आयोग के सख्त कदम के बाद शासन-प्रशासन में हड़कंप मच गया है।

कोतवाली देहात थाना अंतर्गत मिश्रपुर पुरैना गांव के पास 5 सितंबर के तड़के जौनपुर के बदमाश मंगेश यादव का एनकाउंटर एसटीएफ ने किया था। जिस पर तमाम तरह के राजनैतिक सवाल खड़े हुए थे। इसी दौरान जौनपुर के रहने वाले इलाहबाद हाईकोर्ट के अधिवक्ता डॉ गजेंद्र सिंह यादव ने मानवाधिकार आयोग में एनकाउंटर को संदिग्ध बताते हुए सात सितंबर को शिकायत दर्ज कराई थी। जिस पर आज आयोग ने पूरे मामले की डीएम सुल्तानपुर से रिपोर्ट तलब की है। 27 सितंबर तक समूचे मामले की जांच कर डीएम को रिपोर्ट सौपना है। आगामी 30 सितंबर को आयोग मामले की सुनवाई करेगा।

बदमाश पर एक लाख का इनाम घोषित था

उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर में भरत ज्वैलर्स के यहां दिन दहाड़े डकैती का आरोपी पुलिस मुठभेड़ में मारा गया था। ये मुठभेड़ देहात कोतवाली थाना के बाईपास स्थित मिश्रपुर‌ पुरैना‌ के‌ पास बदमाश और एसटीएफ के बीच हुई थी। सुल्तानपुर के कोतवाली देहात के मिसिरपुर पुरैना इलाके में यह मुठभेड़ हुई थी। चौक घंटाघर डकैती कांड में बदमाश पर एक लाख का इनाम घोषित किया गया था।पुलिस ने बताया था कि, जब मंगेश यादव मोटरसाइकिल से हनुमानगंज के पास पहुंचा था तभी एसटीएफ ने उसे घेर लिया था। मंगेश ने पुलिस टीम पर फायर किया था जवाबी कार्यवाही में एसटीएफ में भी मंगेश के ऊपर फायर किया, जिसमें उसे गोली लगी थी। अस्पताल में उसे मृत घोषित कर दिया गया था।

Tags:    

Similar News