Bihar Assembly bypolls: झारखंड चुनाव से पहले RJD के बदले तेवर, बिहार विधानसभा उपचुनाव के लिए उतारे 4 प्रत्याशी

बिहार में राष्ट्रीय जनता पार्टी के बदले हुए तेवर नजर आए हैं जिसके चलते होने वाले आगामी विधानसभा उपचुनाव के लिए चार प्रत्याशी के नामों की घोषणा की है।

Update: 2024-10-20 14:29 GMT

Bihar Bypolls: झारखंड में विधानसभा चुनाव से पहले बिहार में राष्ट्रीय जनता पार्टी के बदले हुए तेवर नजर आए हैं जिसके चलते होने वाले आगामी विधानसभा उपचुनाव के लिए चार प्रत्याशी के नामों की घोषणा की है। साथ ही कांग्रेस और जेएमएम (JMM) को झटका देते हुए अकेले ही चुनाव लड़ने की धमकी भी दे डाली है। चलिए जानते हैं क्या कहता है चुनावी गणित।

इन प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की

बिहार में होने वाले आगामी विधानसभा उपचुनाव को लेकर राजद ने अपने प्रत्याशी उतारे हैं। जिसमें तीन सीटों पर राष्ट्रीय जनता दल के प्रत्याशी और एक सीट पर सीपीआई (CPI) प्रत्याशी के नाम का ऐलान किया गया। इसके अनुसार इमामगंज से आरजेडी के रोशन कुमार मांझी , बेलागंज से आरजेडी के विश्वनाथ कुमार सिंह, रामगढ़ से आरजेडी के अजीत कुमार सिंह और एक सीट तरारी से सीपीई एमएल प्रत्याशी राजू यादव के नाम की घोषणा की गई.विश्वनाथ कुमार सिंह जहानाबाद के सांसद सुरेंद्र यादव के पुत्र हैं. वहीं रामगढ़ से प्रत्याशी अजीत कुमार सिंह आरजेडी के राज्य अध्यक्ष जगदानंद सिंह के बेटे और बक्सर से सांसद सुधाकर सिंह के छोटे भाई हैं।




ये क्या बोल गए राजद प्रवक्ता मनोज झा 

झारखंड में चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियों का गठबंधन जारी है इसमें ही राष्ट्रीय जनता पार्टी के प्रवक्ता मनोज झा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ऐसी बात कह दी जो कांग्रेस और झामुमो को चुभ जाए। उन्होंने कहा कि, हमारा एकमात्र उद्देश्य बीजेपी को हराना है. हम इंडिया गठबंधन को नुकसान नहीं पहुंचाएंगे. भले ही हम झारखंड चुनाव में अकेले उतरें, हम 60-62 सीटों पर इंडिया ब्लॉक के उम्मीदवारों का समर्थन करेंगे। इसमें आगे कहा कि, 18-20 सीटों पर राजद दावेदारी मजबूत करता है उसे 12-13 सीटों से कम सीट मंजूर नहीं है।

Tags:    

Similar News