PM Modi Jammu Rally Highlights: 42 साल मेंं पहली बार जम्‍मू कश्‍मीर के डोडा पहुंचा कोई भारतीय पीएम...

जम्‍मू कश्‍मीर में मोदी की गारंटी

Update: 2024-09-14 08:24 GMT

PM Modi Jammu Rally: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए आज जम्‍मू कश्‍मीर के डोडा में एक रैली को संबोधित किया। 42 साल में पहली बार कोई भारतीय पीएम डोडा पहुंचा है।

रैलाी को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा, 'मैं आपके और देश के लिए अथक परिश्रम करके आपके प्यार और आशीर्वाद का बदला चुकाऊंगा। हम सब मिलकर एक सुरक्षित और समृद्ध जम्मू-कश्मीर का निर्माण करेंगे, यह मोदी की गारंटी है।'

अब तक 'परिवारवाद' ने युवाओं को आगे नहीं आने दिया - पीएम मोदी

अब तक 'परिवारवाद' ने युवाओं को आगे नहीं आने दिया, इसीलिए 2014 में सत्ता में आने के बाद मैंने जम्मू-कश्मीर में युवाओं के नए नेतृत्व को आगे लाने का प्रयास किया।

तीन खानदानों ने मिलकर जम्‍मू कश्‍मीर को बर्बाद किया - पीएम मोदी

एक खानदान कांग्रेस का है, एक खानदान नेशनल कॉन्फ्रेंस का है और एक खानदान PDP का है। इन तीन खानदानों ने मिलकर आपके साथ जो किया है वो किसी पाप से कम नहीं है। ये तीनों खानदान जम्मू-कश्मीर को सालों तक बर्बाद करने के लिए ज़िम्मेदार हैं।

जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद अब अपनी अंतिम सांसें गिन रहा है। - पीएम मोदी

पिछले 10 साल में जम्मू-कश्मीर में जो बदलाव आया है वो किसी सपने से कम नहीं है। जो पत्थर पहले पुलिस और फौज़ पर फेंकने के लिए उठते थे, अब उन पत्थरों से नया जम्मू-कश्मीर बन रहा है।

मैं चाहता हूं कि जम्मू-कश्मीर में हर बच्चे को अच्छी शिक्षा मिले। - पीएम मोदी 

पिछले कुछ वर्षों में भाजपा सरकार ने युवाओं की बेहतरी के लिए जम्मू-कश्मीर में विभिन्न स्कूलों और कॉलेजों का उद्घाटन किया है। डोडा में मेडिकल कॉलेज की लंबे समय से चली आ रही मांग को भी हाल ही में भाजपा सरकार ने पूरा किया है।"

भाजपा ऐसा जम्मू-कश्मीर बनाने जा रही है जो आतंक मुक्त होगा - पीएम मोदी 

एक समय था जब यहां के युवाओं को बेहतर शिक्षा के लिए देश के दूसरे राज्यों में जाने के लिए मजबूर होना पड़ता था। आज मेडिकल कॉलेज हो, एम्स हो या आईआईटी, जम्मू कश्मीर में सीटें कई गुना बढ़ गई हैं। अब हमारी भाजपा जम्मू-कश्मीर इकाई ने पंडित प्रेमनाथ डोगरा रोजगार योजना की घोषणा की है। इसके तहत राज्य में भाजपा की सरकार बनने पर यहां लाखों नए रोजगार के अवसर पैदा होंगे। यहां कॉलेज जाने वाले युवाओं को यात्रा भत्ता भी दिया जाएगा। भाजपा ऐसा जम्मू-कश्मीर बनाने जा रही है जो आतंक मुक्त होगा और पर्यटकों के लिए स्वर्ग होगा... केंद्र की भाजपा सरकार यहां कनेक्टिविटी को भी मजबूत कर रही है ताकि पर्यटन का और विस्तार हो और आप लोगों के लिए यात्रा करना आसान हो जाए।"

जम्मू-कश्मीर भाजपा ने हर गरीब परिवार को 7 लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज देने का ऐलान किया है

हम जम्मू-कश्मीर के दूरदराज के हिस्सों को रेल से जोड़ रहे हैं। रामबन जिले, डोडा किश्तवाड़ और कश्मीर घाटी के लोग ट्रेन से सीधे दिल्ली पहुंच सकते हैं, हम आपका यह सपना पूरा करेंगे। बहुत जल्द दिल्ली से श्रीनगर वाया रामबन जाने वाली रेलवे लाइन का काम पूरा हो जाएगा। स्टेशन बनकर तैयार है और ट्रायल भी शुरू हो गया है। बहुत जल्द यह हिस्सा भी पूरे देश से रेल से जुड़ जाएगा। गरीब से गरीब परिवारों को बेहतर शिक्षा और बेहतर इलाज मुहैया कराना हमारा संकल्प है। जम्मू-कश्मीर देश का ऐसा राज्य है जहां हर परिवार को 5 लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज मिलता है। जम्मू-कश्मीर भाजपा ने हर गरीब परिवार को 7 लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज देने का ऐलान किया है...परिवार की सबसे बड़ी महिला के बैंक खाते में हर साल 18,000 रुपये जमा करने का भी ऐलान किया है 10,000."

Tags:    

Similar News