Ujjain Mahakal Mandir: महाकाल मंदिर के पास बड़ा हादसा, बारिश के कारण दीवार गिरी, 2 लोगों की मौत, सीएम ने किया मुआवजे का ऐलान

Update: 2024-09-27 13:49 GMT

महाकाल मंदिर हादसा

Ujjain Mahakal Mandir : उज्जैन स्थित महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग मंदिर के पास बड़ा हादसा हुआ है। मंदिर के गेट नंबर 4 के पास निर्माणाधीन धर्मशाला की दीवार गिर गई है। इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई है। रेस्क्यू करके बचाई गई तीन साल की बच्ची और एक महिला की हालत गंभीर है। उन्हें इलाज के लिए इंदौर अस्पताल रेफर किया गया है। 

दीवार गिरने की घटना महाकाल मंदिर के सामने स्थित महाराज वाड़ा स्कूल के स्थान पर बन रही धर्मशाला में हुई है। यहां हादसे की जानकारी मिलने पर पुलिस प्रशासन मौके पहुंचा। जिला कलेक्टर नीरज कुमार सिंह भी रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान पहुंचे थे। उन्होंने इस मामले की जांच के लिए एसडीएम को आदेश दिया है।

सीएम मोहन यादव ने इस घटना पर दुख जताते हुए कहा कि, "उज्जैन में महाराजवाड़ा स्कूल के समीप दीवार गिरने से स्थानीय दो लोगों की मृत्यु की अत्यंत ही दुःखद घटना हुई है। घायलों के समुचित इलाज की व्यवस्था सुनिश्चित करने हेतु वरिष्ठ अधिकारियों को निर्देशित किया है। बाबा महाकाल दिवंगतों की आत्मा को श्री चरणों में स्थान एवं शोकाकुल परिजनों को यह असीम दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें।"

मृतकों को मिलेगा मुआवजा :

मुख्यमंत्री यादव ने मध्यप्रदेश शासन की ओर से मृतकों के परिवार को 4-4 लाख रुपए और घायलों को 50,000 रुपए की आर्थिक सहायता राशि देने के निर्देश दिए हैं।

हादसे में दो की मौत, घायलों की पहचान हुई

उज्जैन के महाकाल मंदिर के पास हुए हादसे में दीवार गिरने से दो लोगों की मौत हो गई, जबकि दो अन्य लोग घायल हुए हैं। मृतकों और घायलों की पहचान सामने आ गई है।

मृतकों के नाम:

फरीन पत्नी आजाद राठौर (उम्र 22 वर्ष), निवासी जयसिंहपुरा

अजय पिता ओमनाथ योगी (उम्र 27 वर्ष), निवासी शिवशक्ति नगर, उज्जैन

घायलों के नाम:

शारदा बाई पत्नी सोहन लाल (उम्र 40 वर्ष), निवासी ग्राम उज्जैनिया, थाना घटिया

रूही पिता आजाद राठौर (उम्र 3 वर्ष), निवासी जयसिंहपुरा, उज्जैन

तेज बारिश के कारण रिटेनिंग वॉल ढही :

यह हादसा ऐसे समय पर हुआ है जब उज्जैन में लगातार बारिश हो रही हैं। आज सुबह से ही उज्‍जैन में बादल छाए हुए थे। दोपहर के बाद पानी तेज हुआ शाम को निर्माणाधीन धर्मशाला की रिटेनिंग दीवार गिर गई। दीवार गिरने के कारण चार लोग मलबे में दब गए थे।

मलबे में लोगों को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन 

 

Tags:    

Similar News