Munawar Faruqui: फिर विवादों में घिरे मुनव्‍वर फारूकी कोंकणी समुदाय के लिए कहे अपशब्द, जानिए पूरा मामला

मुनव्‍वर फारूकी एक बार फिर विवादों में घिर गए हैं। इस बार विवाद का कारण है कोंकणी कम्युनिटी के लिए कहे गए अपशब्द। जानिये पूरा मामला।

Update: 2024-08-13 12:58 GMT

मुनव्‍वर फारूकी आये दिन कोई न कोई विवाद के चलते सुर्ख़ियों में बनें रहते हैं। इस बार भी कुछ ऐसा ही हुआ है। दरअसल, अपने एक शो के दौरान फारूकी ने कोंकणी समुदाय के लिए कुछ ऐसे शब्दों के प्रयोग किए हैं,जो विशेष जाति के लोगों अच्छे नहीं लगे। जिसके बाद से उन्हें मारने की धमकियाँ आने लगी हैं। कुछ लोगों उन्हें मैसेज करके यह तक बोल दिया कि अगर उन्होंने सब के सामने मांफी नहीं मांगी तो उन्हें पकिस्तान भेज दिया जायेगा। उनको लेकर यह ऐलान भी किया गया है कि मुनव्‍वर को कोई भी मारेगा उसे एक लाख रूपए ईनाम के तौर पर दिए जायेंगे। इतना सब होने के बाद आखिरकार मुनव्‍वर फारूकी ने एक वीडियो बनाकर कोंकणी समुदाय के लोगों से मांफी मांगी है।


Munawar Faruquiमेरा बिलकुल भी इरादा ऐसा नहीं था- मुनव्‍वर फारूकी

मुनव्‍वर फारूकी ने आज एक वीडियो अपलोड करके अपनी बात रखी है। जिसमें वो कह रहें है कि कुछ समय पहले जो शो हुआ था उसमें जो भी बातें मैंने बोली वो सिर्फ लोगों से एक बातचीत मात्र थी। उसमें मैंने कोंकणी लोगों के लिए जो बात बोली वो थोड़ा आउट ऑफ कॉन्टैक्स्ट गई लेकिन मैंने कोंकणी समुदाय के लोगों का मजाक नहीं बनाया। मेरा बिलकुल भी इरादा ऐसा नहीं था। वो सब जो भी हुआ वो बस मजाक था। लेकिन अब जो सोशल मीडिया पर बातें आ रही है उसमें मै देख रहा हूँ कि कुछ लोगों को काफी दुःख हुआ है जिसको लेकर मैं आप सभी से तहे दिल से मांफी मांगता हूँ। मैं बिल्कुल भी नहीं चाहूंगा कि किसी को हर्ट हो। जय महाराष्ट्र, जय हिंद।

मुनव्‍वर फारूकी के बयान पर भड़के नेता

मुनव्‍वर फारूकी ने अपने शो के दौरान जो कुछ भी कहा उसके बाद मुंबई के सिद्धिविनायक मंदिर के ट्रस्टी और विधायक सदा सरवणकर काफी ज्यादा नाराज दिखाई दिए। उन्होंने इस बात का ऐलान भी कर दिया कि अगर कोई मुनव्वर को पीटता है तो मै उसे एक लाख रूपए ईनाम में दूंगा। वहीं दूसरी तरफ बीजेपी नेता नितेश राणे अपना गुस्सा निकालते हुए कहते है कि मैं उसे (मुनव्वर फारूकी) पकिस्तान भेज दूंगा। 

Tags:    

Similar News