Reward on Anmol Bishnoi: NIA ने लॉरेंस के भाई अनमोल बिश्नोई पर 10 लाख का इनाम किया घोषित

Update: 2024-10-25 02:26 GMT

10 lakh Rs Reward on Anmol Bishnoi : लॉरेंस बिश्नोई गैंग पर नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने शिकंजा कसा है। एनआईए ने लॉरेंस के भाई अनमोल बिश्नोई पर 10 लाख रुपए का इनाम घोषित किया है। बता दें कि, अनमोल बिश्नोई उर्फ ​​भानु सिंगर-राजनेता सिद्धू मूसेवाला की हत्या में भी आरोपी है। साल 2023 में जांच एजेंसी ने उसके खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी। रिपोर्ट के मुताबिक अनमोल बिश्नोई फर्जी पासपोर्ट पर इंडिया से भाग गया था।

अनमोल बिश्नोई जोधपुर जेल में काट चुका है सजा

NIA ने लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई पर 10 लाख रुपये का इनाम घोषित किया है। अनमोल बिश्नोई पहले से ही कई आपराधिक मामलों में लिप्त है और उसने जोधपुर जेल में सजा भी काटी है। अनमोल कथित तौर पर अपने ठिकाने बदलता रहता है और पिछले साल केन्या तथा इस साल कनाडा में देखा गया था। उसके खिलाफ कुल 18 आपराधिक मामले दर्ज हैं। वह 7 अक्टूबर 2021 को जमानत पर रिहा हुआ था।

सलमान के घर फायरिंग के बाद बाबा सिद्दीकी मर्डर में शामिल

मुंबई क्राइम ब्रांच ने अनमोल के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर (LOC) नोटिस जारी किया है। जानकारी के अनुसार 14 अप्रैल 2024 को सुपरस्टार सलमान खान के घर के बाहर हुई गोलीबारी में उसकी कथित संलिप्तता उजागर हुई। इसके बाद बाबा सिद्दीकी मर्डर केस में भी अनमोल का नाम सामने आया है।

जांच में पता चला कि हत्या करने वाले संदिग्ध शूटर अनमोल के सीधे संपर्क में थे। इन शूटरों ने हत्या से पहले एक इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप (स्नैपचैट) के जरिए अनमोल से बातचीत की थी। अनमोल बिश्नोई का कनेक्शन अमेरिका और कनाडा से भी है, जिससे वह विभिन्न आरोपियों के संपर्क में था। 


Tags:    

Similar News