7 माह का राशन डकार गया पीडीएस माफिया, 13 लाख का राशन गायब, एफआईआर दर्ज

Update: 2023-08-02 09:00 GMT

बैराड। खबर जिले के बैराड़ थाना क्षेत्र के सड ककरई पंचायत से आ रही है। जहां आज एक पीडीएस माफिया के खिलाफ कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी ने मामला दर्ज कराया है। ग्रामीणों ने इसकी शिकायत जनसुवाई में कलेक्टर से की थी इसके बाद दुकान के सेल्समैन के द्वारा दी गई धमकी के विरोध में ग्रामीणों ने पांच रोज पूर्व बैराड़ थाने पर पहुंचकर प्रदर्शन कर कार्यवाही की मांग थी। इस मामले में अब कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी गोरव कुमार कदम की शिकायत पर बैराड़ थाना पुलिस ने मंगलवार की रात राशन की दुकान के प्रबंधक, विक्रेता और दो सहायक विक्रेताऒं के खिलाफ धोखाधड़ी की धराओं में मामला पंजीबद्ध कर लिया है।

कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी गोरव कुमार कदम ने बताया कि 26 जुलाई को सड़-ककरई पंचायत की राशन की दुकान की जांच की गई थी। जांच में ग्राम पंचायत सड ककरई के राशन कार्डधारियो को विगत 07 माह से खाद्दान्न नहीं बांटा जाना पाया था एवं 13 लाख 39 हजार 733 रूपये की खाद्य सामग्री को खुर्द करना भी पाया गया था। इसकी शिकायत बैराड़ थाने में दर्ज कराई गई थी।

पुलिस ने कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी गौरव कुमार कदम की शिकायत पर महिला बहुउद्देशीय सहकारी संस्था रसैरा द्वारा संचालित शासकीय उचित मूल्य की दुकान सड ककरई (0501046) के प्रबंधक सतीश धाकड़, विक्रेता पहलवान यादव, सहायक विक्रेता बंटी यादव व सहायक विक्रेता अवतार यादव के खिलाफ आईपीसी की धारा 420, 409 भादवि आवश्यक वस्तु अधिनियम की धारा 3/7 के तहत मामला पंजीबद्ध कर लिया है।

Tags:    

Similar News