एएफसी एशियाई कप: ऑस्ट्रेलिया ग्रुप बी में शीर्ष पर रहा, सीरिया ने भारत को हराया

तुर्गनबोव ने 78वें मिनट में हेडर से गोल कर स्कोर बराबर कर दिया। इस ड्रा के साथ उज्बेकिस्तान ने पांच अंकों के साथ ग्रुप में दूसरा स्थान पक्का कर लिया।

Update: 2024-01-24 08:11 GMT

दोहा । ऑस्ट्रेलिया मंगलवार को यहां एएफसी एशियन कप में उज्बेकिस्तान के साथ 1-1 से ड्रा खेला, लेकिन फिर भी सात अंकों के साथ ग्रुप बी में शीर्ष पर रहा। वहीं सीरिया ने भारत को 1-0 से शिकस्त दी।मैच का पहला गोल ऑस्ट्रेलिया ने किया, जब पहले हाफ के इंजुरी टाइम में मार्टिन बॉयल ने ओडिलजॉन ज़मरोबेकोव के हैंडबॉल के बाद पेनल्टी को गोल में बदल दिया। उज्बेकिस्तान के लिए सब्स्टीट्यूट अज़ीज़बेक तुर्गनबोव ने 78वें मिनट में हेडर से गोल कर स्कोर बराबर कर दिया। इस ड्रा के साथ उज्बेकिस्तान ने पांच अंकों के साथ ग्रुप में दूसरा स्थान पक्का कर लिया।

इसके अलावा ग्रुप बी में, उमर खर्बिन ने 76वें मिनट में किये गए गोल की बदौलत सीरिया ने भारत को 1-0 से हराकर नॉकआउट चरण में प्रवेश किया।सीरिया की योग्यता, जो चार अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रहने वाली चार सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक के रूप में समाप्त हुई, ने चीन के अंतिम 16 में पहुंचने का मौका भी खारिज कर दिया।

अन्य मैचों में, मेहदी तारेमी के दो गोल की बदौलत ईरान ने संयुक्त अरब अमीरात को 2-1 से हराकर ग्रुप सी में शीर्ष पर अपना लगातार तीसरा मैच जीता। हार के बावजूद, यूएई ने बेहतर गोल अंतर के कारण फिलिस्तीन से आगे उपविजेता के रूप में अपना स्थान सुरक्षित कर लिया।फिलिस्तीन ने हांगकांग, चीन को 3-0 से हराया। ओडे डब्बाघ ने दो गोल किए और ज़ैद कुनबार ने भी गोल किया, जिससे फिलिस्तीन ने अपनी पहली एशियाई कप जीत हासिल की और साथ ही अंतिम 16 में भी पहुंच गया।

Tags:    

Similar News