Team India Victory Parade: खुली बस में रोड शो तो PM मोदी से मुलाकात, भव्य होगा चैंपियंस का जश्न

देश के सभी वासियों को अपनी चैंपियंस के आने का इंतजार है वहीं भारत में उनके आगमन को लेकर खासी तैयारियां की जा रही है। इसे लेकर बीसीसीआई के प्रमुख जय शाह ने भव्य आयोजन को लेकर जानकारी दी है।

Update: 2024-07-03 13:28 GMT

Team India Victory Parade: क्रिकेट जगत में देश को T20 वर्ल्ड कप का खिताब दिलाने वाली टीम इंडिया वेस्टइंडीज के बारबाडोस से दिल्ली आने के लिए निकल गई है वहीं टीम सुबह 6:00 बजे की करीब स्वदेश लौटेंगी। जाहिर सी बात देश के सभी वासियों को अपनी चैंपियंस के आने का इंतजार है वहीं भारत में उनके आगमन को लेकर खासी तैयारियां की जा रही है। इसे लेकर बीसीसीआई के प्रमुख जय शाह ने भव्य आयोजन को लेकर जानकारी दी है।

खुली बस में रोड शो करेगी टीम इंडिया 

आपको बताते चलें कि ,4 जुलाई को क्रिकेट के चैंपियंस का स्वागत बड़ा ही भव्य होने वाला है।BCCI उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने बताया, कि ‘फ्लाइट कल सुबह दिल्ली हवाईअड्डे पर उतरेगी। टीम सुबह 11 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके निवास पर मुलाकात करेगी। इसके बाद टीम मुंबई के लिए उड़ान भरेगी जहां उनके सम्मान में एक कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। ’’ यहां मुंबई के ‘नरीमन प्वाइंट से खुली बस में रोड शो कराया जायेगा और फिर खिलाड़ियों को घोषित 125 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि से सम्मानित किया जायेगा। ’’





2007 में भी किया था चैंपियंस का ऐसा स्वागत

बताया जा रहा है कि, आज से 14 साल पहले 2007 में जब टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में टीम ने टी 20 का खिताब पाकिस्तान को हराकर जीता था उसे दौरान भी टीम का इस तरह से ही रोड शो निकल गया था। जिसकी पुरानी तस्वीर बीसीसीआई ने शेयर की है।

प्रधानमंत्री से करेगी मुलाकात टीम 

बताया जा रहा है कि, टीम सुबह 11 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके निवास पर मुलाकात करेगी। इसके बाद टीम मुंबई के लिए उड़ान भरेगी जहां उनके सम्मान में एक कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। ’’

आपको बता दें कि, रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम ने शनिवार को हुए 2024 टी20 विश्व कप फाइनल में दक्षिण अफ्रीका पर सात रन की रोमांचक जीत दर्ज कर खिताब जीता था। जिसे लेकर पूरे देशभर में दीवाली मनाई गई थी।

Tags:    

Similar News