न्यूजीलैंड के रचिन रवींद्र ने पहली बार आईसीसी पुरुष प्लेयर ऑफ द मंथ का पुरस्कार जीता

भारत में चल रहे आईसीसी विश्व कप 2023 के ग्रुप चरणों में बल्ले से शानदार प्रदर्शन करने वाले न्यूजीलैंड के युवा खिलाड़ी रचिन रवींद्र ने अक्टूबर के लिए आईसीसी पुरुष खिलाड़ी ऑफ द मंथ का पुरस्कार जीता है।

Update: 2023-11-10 09:06 GMT

दुबई । भारत में चल रहे आईसीसी विश्व कप 2023 के ग्रुप चरणों में बल्ले से शानदार प्रदर्शन करने वाले न्यूजीलैंड के युवा खिलाड़ी रचिन रवींद्र ने अक्टूबर के लिए आईसीसी पुरुष खिलाड़ी ऑफ द मंथ का पुरस्कार जीता है।

रवींद्र ने भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक को पीछे छोड़ते हुए अपना पहला प्लेयर ऑफ द मंथ पुरस्कार जीता।

23 वर्षीय रवींद्र ने विश्व कप से पहले केवल 12 एकदिवसीय मैच खेलने के बावजूद, टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में इंग्लैंड के खिलाफ नाबाद 123 रन बनाए और फिर महीने के अंत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक बार फिर शतकीय पारी खेलते हुए शानदार 116 रन बनाए।

इसके बाद उन्होंने नीदरलैंड्स (51) और भारत (75) के खिलाफ शानदार अर्धशतक लगाया। कुल मिलाकर, रवींद्र ने मौजूदा टूर्नामेंट में 70.62 की औसत से 565 रन बनाए हैं।

रवींद्र ने आईसीसी के हवाले से कहा, "मैं इस पुरस्कार को जीतने के लिए बहुत आभारी हूं। यह व्यक्तिगत रूप से और टीम के लिए एक विशेष महीना रहा है। भारत में विश्व कप खेलने में सक्षम होना अविश्वसनीय रूप से विशेष रहा है। टीम द्वारा समर्थित होने से बहुत मदद मिलती है, बाहर जाने में सक्षम होना वहां बहुत आजादी के साथ, अपना स्वाभाविक खेल खेलने की मिली छुट का मैंने पूरा फायदा उठाया। भाग्यशाली रहा कि विकेट वास्तव में बल्लेबाजी के लिए अच्छे थे, सकारात्मक होने और खेल को आगे बढ़ाने के मामले में यह मेरे खेल के अनुकूल है।"

Tags:    

Similar News