IPL Price: IPL खेलने वाले क्रिकेटर्स की बल्ले - बल्ले, जय शाह ने खोला खजाना, एक मैच की मिलेगी इतनी फीस

IPL Price: जय शाह ने आईपीएल के खिलाडियों को लेकर बहुत बड़ी घोषणा की है।

Update: 2024-09-28 18:18 GMT

IPL Price: बीसीसीआई की तरफ से आईपीएल से शुरू होने से पहले बड़ा ऐलान हुआ है। बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने बताया कि सभी फ्रेंचाइजी मैच फीस के रूप में 12.60 करोड़ रूपए आवंटित करेगी। इसके साथ ही उन्होंने यह भी ऐलान किया कि अगले सीजन से क्रिकेटर्स को हर मुकाबले के लिए कॉनट्रैक्ट के आलावा अलग से मैच के लिए 7.5 लाख मिलेंगे। इसका मतलब है कि अगर कोई भारतीय खिलाड़ी या विदेशी खिलाडी किसी फ्रेंचाइजी के लिए पूरा सीजन खेलती है तो उसे फीस के अलावा 1.05 करोड़ रूपए फ्रेंचाइजी अलग से देगी। 

जय शाह ने एक्स पर किया पोस्ट

जय शाह ने शनिवार को ऐलान करते हुए एक्स पर पोस्ट डाला, “ #IPL में निरंतरता और बेहतरीन प्रदर्शन का जश्न मनाने के लिए ऐतिहासिक कदम उठाते हुए, हम अपने क्रिकेटरों के लिए प्रति मैच 7.5 लाख रुपये की मैच फीस शुरू करने से रोमांचित हैं! एक सीजन में सभी लीग मैच खेलने वाले क्रिकेटर को अपनी अनुबंधित राशि के अलावा 1.05 करोड़ रुपये मिलेंगे।” इसके आलावा उन्होंने लिखा, " प्रत्येक फ्रैंचाइज़ सीजन के लिए मैच फीस के रूप में 12.60 करोड़ रुपये आवंटित करेगी! यह #IPL और हमारे खिलाड़ियों के लिए एक नया युग है!" 


खिलाड़ियों को होगा फायदा 

बीसीसीआई के इस फैसले के बाद उन खिलाड़ियों को सबसे ज्यादा फायदा होगा जिन्हे बेस प्राइज पर खरीदा जाता है। और वो दूसरे खिलाड़ियों के मुकाबले बहुत कम पैसा कमा पाते है। यानी की इस फैसले के बाद से आने वाले मैचों में टीमों के पास रहने वाली रकम में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी। आगामी मैच की बात करें तो जल्द ही बीसीसीआई की तरफ से 2025 मैच की नीलामी और रिटेंशन पॉलिसी की रकम की भी घोषणा की जाएगी। 

Tags:    

Similar News