रीतिका हुड्डा को महिला रेसलिंग के क्वार्टर फाइनल में करना पड़ा हार का सामना, मेडल पाने का सपना टूटा

ओलंपिक्स में आज भारत की महिला पहलवान रितिका हुड्डा और किर्गिस्तान की एइपेरी मेडेट काइजी के बीच क्वार्टर फाइनल का मुकाबला खेला गया। जिसमें भारत की रितिका हुड्डा को हार का सामना करना पड़ा।

Update: 2024-08-10 12:19 GMT

आज ओलंपिक्स में भारत की रितिका हुड्डा को क्वार्टर फाइनल में में हार का सामना करना पड़ा। पहले राउंड की बात करूँ तो पेसिविटी टाइम में रितिका ने 1-0 से गेम में बढ़त बनाई थी। लेकिन दूसरे राउंड में किर्गिस्तान की एथलीट ने बढ़िया प्रदर्शन करके स्कोर को 1-1 की बराबरी पर कर दिया। लेकिन गेम में किर्गिस्तान की एथिलीट ने ज्यादा अंक हासिल किये इसीलिए एइपेरी मेडेट काइजी को क्वार्टर फाइनल में जीत मिली। आपको बता दें कि यह रितिका हुड्डा का पहला ओलम्पिक था। जिसमें उन्होंने काफी अच्छा प्रदर्शन किया। रितिका हुड्डा ने बात करते हुए कहा कि उन्हें उम्मीद है कि एइपेरी मेडेट काइजी आगे तक जाएगी।


रीतिका हुड्डा को ओलंपिक में मिली हार

आज महिला कैटेगरी में 76 किलों वर्ग में भारत की पहलवान रितिका हुड्डा और किर्गिस्तान की एइपेरी मेडेट काइजी के बीच मैच खेला गया। जिसमें शुरुआत अच्छे प्रदर्शन के बाद भी भारत को हार का सामना करना पड़ा। लेकिन अगर किर्गिस्तान की पहलवान आगे फाइनल में पहुंचती है तो रितिका के पास यह मौका होगा कि वे रेपेचेज में कांस्य पदक हासिल कर ले। लेकिन उसके लिए किर्गिस्तान की एथिलीट को सेमीफइनल का मुकाबला पार करना होगा। आपको बता दें कि मात्र 21 साल की रितिका हुड्डा इस वर्ग में ओलम्पिक के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली महिला है।

कमाल की खिलाड़ी है रितिका

रितिका हुड्डा की बात की जाए तो वें कमाल की हुनरबाज है। आपको बता दे कि यह एथिलीट भारतीय नौसेना में चीफ पैटी अफसर के रूप में भी काम कर रही है। इनकी और उब्लब्धियों की बात करूँ तो 2022 में इन्होने विश्व जूनियर चैंपियनशिप में 72 किलो वर्ग में कांस्य पदक जीता था। और इसके साथ- साथ 2023 में हुई तिराना अंडर 23 मैच में इन्होने गोल्ड मेडल अपने नाम किया था। एशियन चैंपियनशिप में भी रितिका ने ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया है।

Tags:    

Similar News