INDW vs SLW: श्रीलंका ने भारत को एशिया कप फाइनल में 8 विकेट से हराकर रचा इतिहास, पहली बार किया ये कारनामा

एशिया कप का खिताब अपने नाम करने भारत, बांग्लादेश के बाद तीसरी टीम बन गई है।

Update: 2024-07-28 11:09 GMT

INDW vs SLW Live Score,T20 Asia Cup 2024 Final: आज यानी रविवार को एशिया कप फाइनल में श्रीलंका ने इतिहास रच दिया। भारतीय महिला क्रिकेट टीम को रांगिरी दांबुला अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में ८ विकेट से हराकर इस खिताब को अपने नाम कर लिया। टॉस जीतकर भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारत ने २० ओवर में ६ विकेट खोकर १६5 रन बनाए हैं और श्रीलंका को १६६ रनों का लक्ष्य दिया। जिसे श्रीलंका की टीम ने २ विकेट खोकर १८.४ ओवर में हासिल कर लिया।

स्मृति मंधाना ने खेली दमदार पारी

पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा ने शानदार शुरूआत दिलाई। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 44 रन की साझेदारी हुई। शेफाली ने 2 चौके की मदद से 16 रन बनाए। वहीं स्मृति मंधाना ने 60 रन की पारी खेली जिसके लिए मंधाना ने 47 गेंद ली और 10 चौके लगाए। जेमिमा रोड्रिग्स तेजी से रन चुराने के चक्कर में 29 रन बनाकर रन आउट हो गईं। श्रीलंका की ओर से कविष्का दिलहारी ने दो विकेट लिए तो वहीं, प्रबोधनी, सचिनी निसंसला और चामारी ने एक - एक विकेट अपने नाम किया।

श्रीलंकाई बल्लेबाजों के सामने भारतीय गेंदबाजों ने टेके घुटने

श्रीलंका की सलामी बल्लेबाज विष्मी गुणारत्ने जल्दी ही रन आउट होकर पवेलियन लौट गई थी। उसके बाद चामरी अटापट्टू और हर्षिता ने मोर्चा संभाला। चमीरा 43 गेंद में 61 रन बनाकर दिप्ती की शिकार हुई। उन्होंने अपने इस पारी में नौ चौके और 2 छक्के लगाए। हर्षिता ने 51 गेंद 6 चौके और 2 छक्के की मदद से नाबाद 69 रन की पारी खेली। वहीं कविशा ने नाबाद 30 रन बनाए। 

श्रीलंका कप्तान ने कही ये बात

प्लेयर ऑफ द सीरीज से कप्तान चामरी अटापट्टू को नवाजा गया। मैच के बाद उन्होंने कहा कि मैं इस जीत और अपनी टीम के प्रदर्शन से बहुत खुश हूं। इसके अवाना उन्होंने अपने फैंस को धन्यवाद कहा। प्लेयर ऑफ द मैच का पाने के बाद हर्षिता ने कहा कि वो इस मैच में रन बनाकर बहुत खुश थी। इससे पहले असफलता मिली थी। मैं फाइनल में भारत के खिलाफ रन बनाने के लिए दृढ़ थी और सफल रही। जब कविशा के साथ खेल रही थी, तो सकारात्मक क्रिकेट खेलना चाहती थी और यह पूरी तरह से काम आया।

भारतीय कप्तान ने बताया हार का कारण

हमने पूरे टूर्नामेंट में अच्छा क्रिकेट खेला और इसमें कोई संदेह नहीं है कि आज हमने बहुत सारी गलतियाँ कीं और इसका खामियाजा हमें भुगतना पड़ा। यह एक अच्छा स्कोर था, हम पावरप्ले में ब्रेकथ्रू की तलाश में थे लेकिन यह योजना के अनुसार नहीं हुआ और श्रीलंका ने वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की। (आगामी विश्व कप को देखते हुए) हम कुछ क्षेत्रों में सुधार करना चाहते हैं, हम निश्चित रूप से कड़ी मेहनत करेंगे और इस दिन को याद रखेंगे। उन्होंने इतने समय से इतना अच्छा क्रिकेट खेला है और उन्होंने इस पूरे टूर्नामेंट में अच्छा क्रिकेट खेला।

Tags:    

Similar News