फर्रुखाबाद: कालिंदी एक्सप्रेस ट्रेन के साथ हुआ एक और हादसा, मौके पर पहुंची आर.पी.एफ.

Update: 2024-09-23 13:31 GMT

फर्रुखाबाद। मोहम्मदाबाद कोतवाली क्षेत्र में सोमवार को कालिंदी एक्सप्रेस ट्रेन से कटकर एक अज्ञात युवक की दर्दनाक मौत हो गई। पुलिस सूत्रों के अनुसार उत्तर मध्य रेलवे के शिकोहाबाद-फर्रुखाबाद रेलखंड में भिवानी से प्रयागराज जा रही 14118 कालिंदी एक्सप्रेस ट्रेन सोमवार तड़के नीवकरोरी रेलवे स्टेशन से करीब 05ः07 बजे तड़के फर्रुखाबाद के लिए रवाना हुई।

इसके बाद यह एक्सप्रेस ट्रेन जैसे ही रोहिला गांव रेलवे अंडरपास के पास पहुंची वैसे ही एक अज्ञात युवक उम्र करीब 35 वर्षीय की कटकर दर्दनाक मौत हो गई। इसके साथ ही ट्रेन चालक में ट्रेन को रोक लिया तथा समीपवर्ती स्टेशन नीवकरोरी को घटना की सूचना दी। इस दौरान कालिंद्री एक्सप्रेस करीब 7 मिनट तक घटनास्थल पर खड़ी रहने के बाद फर्रुखाबाद के लिए रवाना हुई।

रेल सूत्रों के अनुसार सहायक स्टेशन मास्टर नीवकरोरी ने जीआरपी मैनपुरी तथा आर.पी.एफ. को घटना की सूचना देने के साथ ही मोहम्मदाबाद कोतवाली पुलिस को भी सूचित किया। इधर घटना की सूचना मिलते ही मैनपुरी से जीआरपी एवं आर.पी.एफ. के साथ ही मोहम्मदाबाद पुलिस मौके पर पहुंची। इसके बाद मोहम्मदाबाद पुलिस ने इस अज्ञात युवक के शव को अपने कब्जे में लेकर शिनाख्त की करवाई शुरू कराई। पुलिस ने बताया कि मृतक युवक के दाहिनी बाह पर दामिनी लिखा है। खबर लिखने तक शव की शिनाख्त नहीं हो सकी। पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल फतेहगढ़ को भिजवाया गया।

कुछ पहले हो चुकी ट्रेन को पटरी से उतारने की साजिश

कुछ ही दिन पहले कानपुर में पटरी पर सिलेंडर रखकर कालिंदी एक्सप्रेस ट्रेन को डिरेल करने की साजिश रची गई थी। लखनऊ से पहुंची फोरेंसिक टीम ने रेलवे ट्रैक, स्लीपर और पत्थर की जांच की। सीन रिक्रिएट किया। जांच में सामने आया कि इंजन से टक्कर के बाद सिलेंडर 71 बार ट्रैक से टकराया। अगर उस दिन सिलेंडर फटता तो बहुत बड़ा हादसा हो सकता था, और हजारों लोगों की जान जा सकती थी।


Tags:    

Similar News