सांसद की मांग: हरदोई को सैनिक स्कूल की बेहद जरूरत

समाज कल्याण महकमा गार्ड का डिब्बा, सबको साथ लेकर चलना काम : असीम अरुण। हरदोई से कूच से पहले प्रभारी मंत्री फिर पहुंचे मेडिकल कॉलेज, किया इमरजेंसी और पीकू वार्ड का मुआयना, सभी कमियां बिना देरी दूर करने का निर्देश...

Update: 2024-09-17 15:39 GMT

हरदोई। प्रथम जनपद भ्रमण में प्रभारी मंत्री असीम अरुण ने विभिन्न कार्यक्रमों मे हिस्सा लिया। कहा, सरकार भ्रष्टाचार मुक्त विकास के लिए निरंतर कार्यरत है। कल्याणकारी योजनाओं से समाज के सभी वर्गों को लाभ हुआ है। जिला पंचायत अध्यक्ष प्रेमावती, विधायक माधवेंद्र प्रताप सिंह रानू और अलका सिंह अर्कवंशी, भाजपा जिला प्रभारी भाजपा शंकरलाल लोधी, नगर पालिका अध्यक्ष सुखसागर मिश्र मधुर आदि उपस्थित रहे।

नवनियुक्त प्रभारी मंत्री/समाज कल्याण राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) असीम अरुण ने रसखान प्रेक्षागृह पहुंचे और दिव्यांगों को ट्राई साइकिल वितरित की। उन्होंने बेसिक शिक्षा विभाग की टीचर द्वारा बनाई रंगोली की सराहना की। प्रेक्षागृह में जिलाधीश मंगला प्रसाद सिंह और पुलिस अधीक्षक नीरज जादौन ने प्रभारी मंत्री और जनप्रतिनिधियों का पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया। मुख्य अतिथि असीम अरुण ने भगवान विश्वकर्मा और देवी सरस्वती प्रतिमा पर माल्यार्पण और दीप प्रज्ज्वलन किया। राजकीय बालिका इंटर कॉलेज की छात्राओं ने स्वागत गीत से अतिथियों का स्वागत किया।

प्रभारी मंत्री ने कहा, सौभाग्य है भगवान विश्वकर्मा की जयंती और प्रधानमंत्री का जन्मदिन एक साथ मना रहे हैं। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में विकास के लिए सबको मिलकर चलना है। समाज कल्याण विभाग गार्ड के डिब्बे की तरह है, सबको साथ लेकर चलने में योगदान करता है। सरकार भ्रष्टाचार मुक्त विकास के लिए निरंतर काम कर रही है। भ्रष्टाचार के विरुद्ध लड़ाई में सभी को शामिल होना है। स्वच्छता को जीवन का हिस्सा बनाएं। सूखे और गीले कचरे के निस्तारण पर चर्चा की। विशिष्ट अतिथि सांसद जयप्रकाश ने कहा, जनपद में सरकार की योजनाओं से प्रत्येक वर्ग लाभान्वित हुआ है। उन्होंने जनपद में सैनिक स्कूल की बहुत अधिक आवश्यकता बताई। सांसद ने इस दिशा में जिलाधीश मंगला प्रसाद सिंह की उनके प्रयासों के लिए सराहना की।

भाजपा जिलाध्यक्ष अजीत सिंह बब्बन ने कहा, जनपद विकास के कई मानकों पर अग्रणी जनपदों में शामिल है। जिलाधीश ने कहा, जनपद तेजी से विकास के पथ पर अग्रसर है। गंगा एक्सप्रेस वे और अन्य मार्गों के निर्माण से यातायात सुगम होने के साथ रोजगार और विकास को गति मिलेगी। कहा, कृषि महाविद्यालय और मेडिकल कॉलेज बड़ी उपलब्धि हैं। कहा, जनपद में 11 लाख से अधिक आयुष्मान कार्ड बन चुके हैं।

कार्यक्रम में पीएम विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजना पर आधारित वीडियो दिखाया गया। विकासखंड सांडी के सनफरा प्राथमिक विद्यालय के बच्चों के प्रदर्शन को देख सभी ने दांतों तले उंगली दबा ली। प्रभारी मंत्री ने सनफरा के हेडमास्टर की प्रशंसा की। योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र और टूल किट सौंपे। पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन ने आभार जताया। जिलाधीश ने प्रभारी मंत्री को स्मृति चिन्ह भेंट किया।

प्रभारी मंत्री असीम अरुण ने नगर पालिका परिसर में उपस्थित लोगों को स्वच्छता की शपथ दिलायी और झाडू लगाकर स्वच्छता पखवाड़ा की शुरूआत की। वहीं मंदिर में भगवान सुपंच सुदर्शन को नमन किया। एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत अशोक का पौधा रोपा। यहां से निकल वह पुनः जिला अस्पताल पहुंचे और आपातकालीन के साथ पीकू वार्ड का निरीक्षण किया। कमियां तत्काल दूर करने के निर्देश प्राचार्य डॉ. देश दीपक आर्य को दिये।

शाहाबाद और पिहानी में भी प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर सेवा कार्य


हरदोई। भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा नगर अध्यक्ष दीप कमल राठौर की अगुवाई में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र शाहाबाद में मरीजों को फल वितरित कर पीएम का जन्मदिन मनाया। तत्पश्चात वहीं प्रांगण में पौधारोपण किया। राजीव सोनी, सचिन राठौर, राजकुमार राठौर, रागी गुप्ता, आकाश राठौर मौजूद रहे।

पिहानी में सुभाष पार्क से स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा शुरू हुआ। श्रमदान कर पार्क की साफ-सफाई, कूड़ा निस्तारण और जन जागरूकता की गतिविधियों का क्रियान्वयन हुआ। पालिका के अधिशासी अधिकारी अमित कुमार सिंह ने सभी को स्वच्छता की शपथ दिलवाई। अभियान में स्कूलों और मोहल्लों में स्वच्छ वातावरण प्रोत्साहन समितियों की भागीदारी में वृद्धि, श्रमदान से संपूर्ण स्वच्छता, सफाई मित्र सुरक्षा शिविर आदि आयोजन पखवाड़े के तहत होंगे। भगवान विश्वकर्मा की जयंती पर पालिका के वाहनों और उपकरणों का पूजन हुआ। विनोद कुमार, अतीक, मटरे सभासद, सभासद प्रतिनिधि मतलूब अहमद, पिन्टू यज्ञसैनी, स्वच्छता ब्रांड एम्बेसडर आदर्श सिंह, युवा मोर्चा नगर मंडल अध्यक्ष अरुण गुप्ता सहित पालिका कर्मियों ने प्रतिभाग किया।

डिलीवरी बाद चल बसीं पूर्व प्रमुख की बीवी

हरदोई। मायावती सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे अब्दुल मन्नान की पुत्रवधू और पूर्व ब्लॉक प्रमुख (बेहन्दर) अब्दुल राफे की बीवी का मंगलवार को लखनऊ में इंतकाल हो गया। वह राजधानी के एक अस्पताल में भर्ती थीं और डिलीवरी के बाद हालत बिगड़ गई। मन्नान परिवार में गमी पर उनके खैरख्वाहों ने रंज और गम का इजहार किया है।

Tags:    

Similar News