हरदोई: 12 को आरआर कॉलेज में होगा 'लंबरदारों' का भारी जमावड़ा, महासभा के सालाना जलसे में जुटेंगे कई जिलों के ओहदेदार...

Update: 2024-10-09 08:50 GMT

हरदोई। विजयादशमी के अवसर पर इस बरस भी राजा रूक्मांगद कॉलेज मैदान में क्षत्रिय महासभा के शक्ति प्रदर्शन की तैयारी शुरू हो गई हैं। महासभा की वीरांगना विंग की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कीर्ति सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष/जिलाध्यक्ष इंजी. टीपी सिंह, कार्यवाहक अध्यक्ष ज्वाला सिंह चौहान, उपाध्यक्ष सतीश सिंह, अशोक कुमार सिंह, यूथ विंग जिलाध्यक्ष राजा ठाकुर जरौआ, व्यवस्था प्रमुख चन्द्र प्रताप सिंह, अमर सिंह ने 12 अक्तूबर के महासभा की तैयारियों और आने वाले प्रभावशाली अतिथियों के बारे में पत्रकारों से चर्चा की।

बाल विद्या भवन में हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में महासभा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कीर्ति सिंह ने कहा, विजय दशमी पर इस बरस का समागम भी भव्य होगा और क्षत्रिय समाज एकता का संदेश देते हुए विजय दशमी का पर्व एक साथ मनाएंगे। समाज के महापुरुषों, प्रेरक व्यक्तिवों और मातृ शक्ति की चर्चा होगी। समाज के अक्षम तबके को शिक्षा और संरक्षा के जरिए आगे बढ़ाने की दिशा में आगे बढ़ा जाएगा। बताया, कॉलेज में विजय दशमी पर्व पर क्षत्रियों का बड़ा समागम होगा, जिसमे कई जनपदों से ओहदेदार जुटेंगे। समाज के वरिष्ठ जन क्षत्रियों को एकता का मंत्र देंगे।

महासभा के प्रदेश उपाध्यक्ष/जिलाध्यक्ष इंजी टीपी सिंह ने बताया समागम में कार्यक्रम में पूर्व कैबिनेट मंत्री कुं. बादशाह सिंह, पूर्व मंत्री स्वाती सिंह, सदस्य एवं पूर्व चेयरमैन ऑफ़ बार काउंसलिंग उत्तर प्रदेश हरिशंकर सिंह, महासभा राष्ट्रीय अध्यक्ष अजय प्रताप सिंह, लखनऊ जिलाध्यक्ष ठा. उमाशंकर सिंह, प्रदेश प्रभारी ठा. सौरभ सिंह सहित बड़ी संख्या में समाज के बड़े नेता मौजूद रहेंगे। जिलाध्यक्ष ने कहा, विजय दशमी का पर्व हमारे व्यक्तिगत गौरव का उत्सव है, जिसे महासभा राजनीति से अलग रह कर समाज को जोड़ने के उद्देश्य से मनाती है। चूंकि संगठन अराजनैतिक है, लिहाजा समागम में विभिन्न क्षेत्रों से क्षत्रिय शामिल होंगे। कहा, क्षत्रियों को एक सूत्र में पिरो कर रखना संगठन का लक्ष्य है। 

Similar News