हरदोई: 'मैं झुक जाता तो मसला हल हो जाता, लेकिन इससे मेरे किरदार का कत्‍ल हो जाता'...

पूर्व सांसद बृज भूषण शरण सिंह ने चेताया, हालात ठीक नहीं, कम में ज्यादा समझना। दशहरा के मौके पर शस्त्र पूजन में गांधी मैदान में जुटे 'क्षत्रिय छत्रप', लिया स्व-समाज को नकारात्मक स्थितियों से 'उबारने' का संकल्प।

Update: 2024-10-12 20:34 GMT

हरदोई। क्षत्रियों के गांधी मैदान में हुए समागम में सवायजपुर विधायक माधवेंद्र प्रताप सिंह रानू ने फायरब्रांड राजनेता और पहलवानी अंदाज वाले बहुचर्चित दबदबे वाले पूर्व सांसद बृज भूषण शरण सिंह को बुलाकर हरदोई की सियासत में फिर एक सुरसुरी छोड़ दी है। समागम को लेकर वह इस कदर एहतियात बरतते दिखे कि सुबह सवेरे ही ब्लॉक प्रमुख संघ के प्रदेश अध्यक्ष 'सहोदर' धीरेन्द्र प्रताप सिंह सेनानी गांधी भवन में व्यवस्था देखते दिखे।

मंच पर कद्दावर एमएलसी पवन सिंह चौहान की भी मौजूदगी रही। भाजपा जिलाध्यक्ष अजीत सिंह बब्बन ने मंच पर पहुंचते ही 'बीबीएस' की 'पैलगी' की। बृज भूषण ने बावन के पूर्व प्रमुख समीर सिंह को 'नातेदार' बता हरदोई से अपना 'कनेक्शन' जोड़ा। इतना ही नहीं, पुलिस लाइन में अपने चॉपर से उतरने का बाद सीएसएन कॉलेज छात्र संघ अध्यक्ष विकास सिंह सवायजपुर के साथ समीर सिंह के धर्मशाला रोड स्थित आवास पहुंचे, फिर समागम स्थल गांधी भवन।

क्षत्रिय समाज के मेधावी बच्चों को सम्मानित करने के बाद भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह ने कुल जमा 33 मिनट के संबोधन में सियासी फसाद से बचते हुए इशारों में 'बिरादरी' को चेताया। खुद पर बीती के लिए उन्होंने इस मशहूर शेर का सहारा लिया, मैं झुक जाता तो मसला हल हो जाता, लेकिन इससे मेरे किरदार का कत्ल हो जाता। फिर समाज को चेताया, वर्तमान में समाज नकारात्मक परिस्थितियों के दौर में है और इससे उबरने की राह कर्म से होकर जाती है, कठिन है पर क्षत्रिय सदा इसी डगर चले हैं और आगे बढ़े हैं।

बृज भूषण ने गोस्वामी तुलसीदास और राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर के हवाले समाज को जागृत करने का प्रयास किया। कहा, मानव सकारात्मक की तुलना में नकारात्मक परिस्थितियों में अधिक तरक्की करता है और हम कर के भी दिखाएंगे। कहा, हम राम के वंशज सदा पीड़ित शोषित के अधिकार और संरक्षण के लिए खड़े रहे हैं और आगे भी ऐसा हम ही कर पाएंगे।

मंच पर भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष/पीसीएफ डायरेक्टर राम बहादुर सिंह, जिला उपाध्यक्ष/हरदोई बार के पूर्व महामंत्री कर्मवीर सिंह, राजा बक्स सिंह, रंजीत सिंह इटोरिया, शासकीय अधिवक्ता सुनील सोमवंशी, सर्जन डॉ. एसके सिंह, डेंटल सर्जन डॉ. एके सिंह, बिलग्राम ब्लॉक प्रमुख मुन्ना सिंह, पूर्व प्रमुख टोडरपुर उदयवीर सिंह, छात्रसंघ पूर्व अध्यक्ष विवेक सिंह, प्रधान संघ जिलाध्यक्ष शरद सिंह ककरघटा, भाजपा जिला कार्यसमिति सदस्य संतोष सिंह सहित तमाम लोग मौजूद रहे। समागम के अंत में प्रज्ञा भारती साध्वी पंछी देवी का आध्यात्मिक सत्र हुआ। 

Similar News