Baba Siddiqui Murder: बहराइच से जुड़े हैं NCP नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के तार, धर्मराज और शिवकुमार गंडारा गांव के निवासी

Update: 2024-10-13 06:46 GMT

Baba Siddiqui Murder

अतुल अवस्थी, उत्तरप्रदेश। महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की मुंबई में गोली मारकर हुई हत्या मामले के तार बहराइच से भी जुड़ रहे हैं। हत्या में शामिल गिरफ्तार किए गए दो युवकों में से एक पकड़ा गया धर्मराज कश्यप नामक युवक बहराइच के कैसरगंज क्षेत्र का निवासी है। साथ ही जिस फरार अभियुक्त की पुलिस तलाश कर रही है वह भी बहराइच से ही ताल्लुक रखता है। हत्या के बाद फरार शिवकुमार कई साल से कमाई के बहाने मुंबई में रह रहा था जबकि धर्मराज बीते मई माह में मुंबई गया था। वारदात को अंजाम दिए जाने की घटना के बाद परिवार के लोग तो आवाक हैं ही जिले में भी घटना से सनसनी फैल गयी है। जिले की पुलिस भी दोनों का पूरा ब्यौरा खंगालने में जुटी हुई है, लेकिन अभी तक दोनों का कोई भी आपराधिक इतिहास जिले में नहीं मिला है।

महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की शनिवार रात उन पर कई राउंड फायरिंग कर उन्हें मौत के घाट उतार दिया गया था। गोलीबारी में घायल लहूलुहान हालात में बाबा सिद्दीकी ने मुंबई के लीलावती अस्पताल में दम तोड़ दिया था। अस्पताल के डॉक्टरों के मुताबिक एनसीपी नेता के सीने और पेट में करीब 3 गोलियां लगी थी।

घटना के बाद से ही पुलिस इस हत्याकांड की बहुत बारीकी से जांचकर रही है। जांच में सामने आया कि, उन पर 3 लोगों ने गोलियां चलाई हैं जिनमे से दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तार दोनों आरोपियों से पूछताछ के बाद पकड़े गए एक युवक की पहचान बहराइच के कैसरगंज थाना अंतर्गत गंडारा गांव निवासी धर्मराज कश्यप के रूप में हुई है जबकि दूसरा युवक गुरमेल सिंह हरियाणा का बताया जा रहा है।

एनसीपी नेता की हत्या के बाद फरार तीसरे आरोपी की भी पहचान शिवकुमार के रूप में हो गई है वह भी कैसरगंज के गंडारा गांव का निवासी है। जिले की पुलिस ने दोनों का बैकग्राउंड का खंगालना शुरू किया तो पता चला कि एनसीपी नेता की हत्या के बाद फरार चल रहा शिवकुमार काफी दिनों से कमाई के बहाने मुंबई में रह रहा था जबकि 19 वर्षीय धर्मराज कश्यप बीते मई माह में नौकरी करने की बात कह कर मुंबई गया था। दोनों के परिवार काफ़ी गरीब है, और खेती-बाड़ी का काम करते हैं।

पुलिस अधीक्षक वृंदा शुक्ला ने बताया कि महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के मामले में बहराइच के दो युवकों का नाम सामने आया है, दोनों युवक कैसरगंज तहसील के गंडारा गांव के निवासी हैं, लेकिन अभी तक दोनों का जिले में कोई आपराधिक इतिहास नहीं मिला है। जिले के अन्य थानों और आसपास के जिलों में भी इनका आपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि दोनों युवकों की जांच के मामले में महाराष्ट्र पुलिस से वह निरंतर संपर्क में बनी हुई है।

Tags:    

Similar News