हरदोई: जेके ग्रैंड रिजॉर्ट में होगा दुनिया की पहली सीएनजी बाइक फ्रीडम का ग्रैंड लॉन्च...

प्रतिस्पर्धा : बजाज फ्रीडम की कीमत 95,000 रुपये से शुरू, मुकाबला टीवीएस रेडर 125 , होंडा एसपी 125 और हीरो ग्लैमर से

Update: 2024-10-02 15:37 GMT

हरदोई। बजाज ऑटो दुनिया की पहली सीएनजी मोटरसाइकिल फ्रीडम की ग्रैंड लॉन्चिंग नवरात्र के पहले दिन जेके ग्रैंड रिजॉर्ट में गुरुवार सुबह 11 बजे एचपीसीएल के अधिकारी करेंगे। डीलर सुमित बंसल बताते हैं फ्रीडम में दिलचस्प खूबियां हैं और इसके सात रंग का वैरिएशन देखने लायक है। यह तीन वेरिएंट में उपलब्ध है। दुनिया की पहली सीएनजी बाइक की हरदोई में लॉन्चिंग को लेकर लोगों में जुगुप्सा है।

जीवंत रंग बनाएंगे राइडिंग रंग-बिरंगी : फ्रीडम में प्यूटर ग्रे और ईबोनी ब्लैक ट्रिम्स दिखने में बहुत ही साधारण हैं। ज़्यादातर बॉडी पैनल और साइकिल पार्ट्स काले रंग में हैं और ऊपर सफेद रंग के हल्के-फुल्के छींटे हैं। रेसिंग रेड, साइबर व्हाइट और कैरेबियन ब्लू सहित बाकी रंग जीवंत दिखते हैं। दिलचस्प है मोटरसाइकिल की ओवरऑल स्टाइलिंग जो कंप्यूटर, स्क्रैम्बलर और मोटोक्रॉस बाइक का एक बढ़िया संयोजन है।

एक फुल चार्जिंग में 300 किमी का सफर : तकनीकी विशिष्टताओं पर नज़र डालें तो, फ्रीडम में क्षैतिज रूप से रखा गया 125 सीसी एयर-कूल्ड इंजन है जो 9.3बीएचपी और 9.7एनएम पैदा करता है और यह पांच-स्पीड गियर बॉक्स से जुड़ा है। सीट के नीचे सीएनजी टैंक की क्षमता दो किलोग्राम है, जबकि सहायक पेट्रोल टैंक में दो लीटर पेट्रोल रखा जा सकता है। संयुक्त रेंज 330 किलोमीटर से अधिक का दावा है। यह एक ट्रेलिस फ्रेम द्वारा समर्थित है और एक अपरंपरागत 17-16 इंच अलॉय व्हील संयोजन पर चलता है। डंपिंग ड्यूटी टेलिस्कोपिक फोर्क्स और एक मोनोशॉक संभालता है, जबकि डिस्क-ड्रम कॉम्बो स्टॉपिंग पावर प्रदान करता है। इसे दोनों सिरों पर ड्रम ब्रेक के साथ भी लिया जा सकता है। 

Tags:    

Similar News