YouTube AI tool: जानिए कब आ रहा यूट्यूब का नया AI टूल, वीडियो और शॉर्ट्स बनाना होगा और भी आसान

YouTube AI tool: यूट्यूब पर वीडियो और शॉर्ट्स बनाने के लिए नया AI टूल आ रहा है।

Update: 2024-09-27 16:59 GMT

YouTube AI tool: यूट्यूबर के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी आने वाली है। दरअसल यूट्यूब ने वीडियो क्रिएटर्स के लिए AI टूल जोड़ने का अनाउंसमेंट किया है। जिससे लोगों को शॉर्ट्स और वीडियो बनाने में काफी ज्यादा मदद मिलेगी। इसके साथ- साथ शॉर्ट्स और वीडियो में डबिंग करना और AI टूल की मदद से आसानी से थंबनेल बनाना भी आसान होगा। पिछले कुछ समय में हम सब ने देखा कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म और यूट्यूब अपने क्रिएटर्स के यूज को बढ़ाने के लिए नए-नए फीचर्स एडऑन कर रहे हैं। इसी क्रम में अब यूट्यूब ने AI टूल की घोषणा की है।

यूट्यूब का अपना नया AI टूल

जल्द ही यूट्यूब पर नए AI टूल्स दस्तक देने जा रहे है। इसकी मदद से आप आसानी से वीडियो, शॉर्ट्स और थंबनेल बना सकते है। इसके साथ ही अपनी वीडियो की डबिंग करके आप वीडियो को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचा भी पाएंगे। वहीं नए टूल्स की मदद से क्रिएटर्स को आइडिया जनरेट करने में भी मदद मिलेगी। इस AI टूल की मदद से क्रिएटर्स को अपनी वीडियो के लिए नए और रियलिस्टिक बैकग्राउंड भी मिलेंगे। जिसमें टेक्स्ट लिखते ही आपको इमेज मिल जाएगी। इस टूल के जरिये छोटे यूजर्स को कमाई में बढ़ोतरी भी होगी।

कब आएगा AI टूल

यूट्यूब की तरफ से जो ऐलान हुआ है उसमें कोई डेट नहीं बताया गया है कि ये टूल कब आएगा। यूट्यूब का नया AI टूल केवल प्रीमियम मेंबर्स के लिए होगा या फिर सब के लिए ये भी अभी तक साफ़ नहीं किया गया है। कुछ जानकारों का ऐसा मानना है कि यूट्यूब का ये AI टूल अगले साल की शुरुआत लॉन्च किया जायेगा। इस नए फीचर में आपको हाइप नामक आइकॉन भी मिलेगा जिससे यूजर्स वीडियों पर वोट कर सकेंगे। आपको बता दें कि जब से यूट्यूब ने AI टूल की घोषणा की है तब से यूजर्स काफी ज्यादा खुश हो गए है। 

Tags:    

Similar News