5th September: टीचर्स डे पर ये तोहफा कर देगा आपके फेवरेट टीचर को खुश, जानिये उन्हें क्या गिफ्ट करें

5 सितंबर को टीचर्स डे आने वाला है जिसके लिए बच्चे अभी से अपने फेवरेट टीचर के लिए गिफ्ट सोचना शुरू कर देते है। जानिए क्या दे उन्हें खास तोहफा

Update: 2024-09-01 01:30 GMT

हमारे जीवन में माता- पिता से भी ऊपर कोई होता है तो हैं हमारे गुरु। न सिर्फ आज एक युग में बल्कि पुराने समय से ही गुरुओं का साथ हमेशा ऊपर रखा गया है। गुरुओं को लोग वो सारे सम्मान देते है जो लोग अपने माता- पिता को देते है। गुरु ही हमें यह सिखाता है कि जीवन में हमें आगे कैसे बढ़ना है। कितनी भी मुश्किल घड़ी क्यों न जाए गुरु हमारा साथ कभी नहीं छोड़ते। इसीलिए आज के समय में हम अपने टीचर्स को स्पेशल फील करवाने के लिए टीचर्स डे मनाते है। इस दिन लोग तरह तरह के गिफ्ट उन्हें देते है।

डायरी और पेन

यह काफी पुराना और सुन्दर गिफ्ट है। जिसे आप अपने टीचर को दे सकते है। अधिकतर ये हमेशा टीचर को पसंद आ जाता है। इसीलिए आप अपने फेवरेट टीचर को डायरी और पेन दे सकते है। उस डायरी में आप कुछ सुंदर सी चीजे भी बना सकते है। 

मां सरस्वती की मूर्ति करें गिफ्ट

एक टीचर भी ज्ञान का सागर होता है और मां सरस्वती भी ज्ञान की देवी होती है। इसीलिए इस खास मौके पर आप उन्हें सरस्वती मां की तस्वीर या मूर्ति गिफ्ट करे सकते है। यह इस मौके को बहुत खास बना देगा।

कस्टमाइज पेन स्टैंड करें गिफ्ट

सारे टीचर के पास बहुत सारे पेन होते है जो हर वक्त उनके साथ होते है। इसीलिए आप उनको एक पेन स्टैंड दे सकते है। जिंसको आप अपनी तरह से सुंदर बना सकते है। यह पेन स्टैंड टीचर अपने टेबल पर रख सकता है। टीचर के लिए पेन बहुत ही खास होता है। इसीलिए आप उन्हें ये गिफ्ट करें उन्हें काफी अच्छा लगेगा। बाकी अगर आपके टीचर को कोई बुक बहुत पसंद है तो आप उन्हें उनकी फेवरेट बुक भी गिफ्ट कर सकते है। जिसे देख कर वो बहुत खुश होंगे। यह काफी यूनिक तरीका भी है। 

Tags:    

Similar News