ट्रेन के ठहराव की मांग को लेकर जाजऊ स्टेशन पर ग्रामीणों का धरना, रेलवे अधिकारी ने दिखाया स्वीकृत प्रस्ताव

Update: 2023-07-14 15:26 GMT

खेरागढ़। आगरा झांसी रेल मार्ग स्थित जाजऊ स्टेशन के निकट ओवर ब्रिज के पास अंडरपास बनाए जाने को लेकर सैंया के ग्रामीणों व व्यापारियों ने जाजऊ रेलवे स्टेशन पर धरना प्रदर्शन किया। मौके पर पहुंची एसडीएम खेरागढ़ ने ज्ञापन को आगे तक भेजने का आश्वासन दिया। ग्रामीण डीआरएम आगरा की मांग कर रहे थे। सुबह 9 बजे सैंया बाजार को बंद कर व्यापारी ग्रामीण एकजुट होकर अंडरपास बनाए जाने की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन पर बैठ गए। सूचना पर एसडीएम खेरागढ़ आईएएस डॉक्टर पूजा गुप्ता, तहसीलदार सीमा भारती व क्षेत्रीय पुलिस बल, आरपीएफ मौके पर पहुंची। व्यापार संगठन के जिलाध्यक्ष अनिल शर्मा धरना स्थल पर पहुंचे तथा डीआरएम आगरा को संबोधित एक ज्ञापन दिया। ज्ञापन में अंडरपास बनाए जाने व सवारी एक्सप्रेस गाड़ियों के ठहराव किए जाने की मांग की है।

एसडीएम ने अंडर पास का मामला केंद्र सरकार के रेल मंत्रालय के अधीन हो जाने की बात कह कर ज्ञापन को आगे तक पहुंचाने का आश्वासन दिया। हालांकि एसडीएम मौके पर ही उपस्थित रही। व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष अनिल शर्मा ने धरना पर मौजूद अधिकारी एई धौलपुर को अवगत कराया कि ओवरब्रिज बनाते समय व्यापार मंडल ने जीएम रेलवे से अंडरपास बनाए जाने की मांग रखी थी। जीएम ने आश्वासन भी दिया था उन्होंने कहा कि 80% ग्रामीण रेलमार्ग के पार सैयां में निवास करते हैं और प्रतिदिन लादूखेड़ा, हिडोरा, गड़सान, मई, रजपुरा, मुखरई आदि गांव के लोग सैयां बाजार पहुंचते है। तथा कई बार ट्रेन हादसे में 79 लोगों की अब तक अकाल मौत हो चुकी है और व्यपारी सैयां से पलायन भी कर चुके हैं जबकि व्यापारी करोड़ों रुपए राजस्व को बतौर सरकार को देते आ रहे है।

सूचना मिलते ही दोपहर 3 बजे रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी धरना स्थल पर पहुंचे तथा ग्रामीणों को अंडरपास स्वीकृत होने का प्रस्ताव दिखाया तथा खुला हुआ मार्ग को यथावत खुले रहने के लिए रेलवे के अधिकारियो को निर्देशित किया है। बता दें कि अंडर पास का कार्य उत्तर मध्य रेलवे प्रयागराज से स्वीकृत हो चुका है। निर्माण कार्य के लिए टेंडर होने वाला है। यह जानकारी महाप्रबंधक सतीश कुमार उत्तर मध्य रेलवे के द्वारा एनआरयूसीसी सदस्य एस के गौतम को अवगत कराई गई है जो कि उत्तर मध्य रेलवे जेडआरयूसीसी सदस्य महेश गर्ग के सुझाव पर स्वीकृत हुआ है।धरना स्थल पर प्रधान प्रतिनिधि जोगेंद्र सिंह , राहुल राजपूत, रमाकांत ठाकुर, लाखन सिंह त्यागी, नीरज गोयल, मधुरेश तिवारी, दीपक शर्मा, कपिल गोयल, कपिल गर्ग समेत हजारों लोग मौजूद रहे l

Similar News