यूपी के 35 गांवों में भेड़ियों का भारी आतंक, अबतक 8 बच्चों की मौत, शाम के वक्त घर से कोई निकल रहा बाहर

Update: 2024-08-28 12:04 GMT

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से 150 किलोमीटर दूर महसी तहसील में भेड़ियों का भारी आतंक देखने को मिल रहा है। इसकी चपेट में 35 गांवों आ चुके हैं। इसके पहले भेड़िए 25 गांव तक ही सीमित थे पर अब ये बढ़कर 35 गांव तक पहुंच चुका है।

बता दें कि भेड़ियों का खौफ इतना है कि गांव वाले शाम के वक्त अपने- अपने घरों दुबक कर रहने के लिए मजबूर हैं। रात भर लाठी-डंडे लेकर पहरेदारी कर रहे हैं। इसके साथ ही पुलिस विभाग और वन विभाग के 200 कर्मचारी खेतों और जंगलों में भेड़ियों की तलाश में कॉम्बिंग कर रहे हैं। अबतक इसमें 8 बच्चों की मौत हो चुकी है। महसी से विधायक सुरेश्वर सिंह ने खुद बंदूक लेकर भेड़िए की तलाश की, लेकिन हमले के बाद भेड़िए जंगल में भाग जाते हैं।

एक पीड़ित मां के अनुसार सोमवार के दिन की शाम एक मासूम बच्चा अपने दरवाजे पर खेल रहा था, अचानक पीछे दो भेड़िए आए और उस मासूम बच्चे को मुंह में दबोच कर ले कर चले गए, पीड़ित के अनुसार सोमवार से ही उस बच्चे नहीं खोजा जा सका है और मां का रो- रो कर बुरा हाल है।

क्या कह रहे अधिकारी

वन विभाग और पुलिस के अधिकारी का कहना है भेड़िए अक्सर छोटे जानवरो और छोटे बच्चों पर हमला करते हैं। वे यहां भी वही कर रहे हैं। पहले 21 अगस्त की रात इसी तरह की घटना हरदी इलाके के बस्ती गडरिया गांव में हुई थी। दादी और उसके दो जवान बेटों के बीच 9 साल की पोती खुशबू सो रही थी। रात करीब 11 बजे आदमखोर भेड़िए ने चुपके से हमला किया है। हालांकि हमारी खोज जारी है। हम कोशिश कर रहें हैं कि इस तरह की घटनाएं कम हों।

Tags:    

Similar News