झांसी रेलवे स्टेशन पर पटरी से उतरे मालगाड़ी के 3 डिब्बे

बीना से दिल्ली जा रही थी लोडेड मालगाड़ी, रेलवे लाइन बाधित

Update: 2023-07-20 21:38 GMT

झांसी। झांसी के वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी रेलवे स्टेशन पर बड़ा हादसा होते-होते बच गया। बीना से दिल्ली की ओर जा रही लोडेड मालगाड़ी (Goods Train) के तीन डिब्बे पटरी से उतर गए जिससे प्लेटफार्म नम्बर 5 पर मिलने वाले सेवाएं प्रभावित हुई हैं।हादसे की सूचना मिलते ही अधिकारी और कर्मचारी मौके पर तुरन्त पहुंचे। इसके बाद युद्ध स्तर पर राहत कार्य शुरू कर दिया है।

बताया जा रहा है कि मालगाड़ी में लोहे के बड़े-बड़े गाटर लादे थे। जिसे मालगाड़ी बीना से झांसी (Jhansi) होते हुए दिल्ली की ओर एक जा रही थी। मालगाड़ी जब वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नम्बर 5 के बाईपास पर पहुंची, तभी अचानक मालगाड़ी के लोडेड तीन डिब्बे पटरी से उतर गए। जिससे रेलवे लाइन बाधित हो गई। घटना की जानकारी मिलते ही तेजी से अधिकारी और कर्मचारी घटना स्थल पर पहुंचे और दुर्घटना राहत कार्य शुरू कर दिया। युद्ध स्तर पर कार्य करते हुए रेलवे मार्ग को फिर से शुरू करने का प्रयास किया जा रहा है। वहीं इस दुर्घटना के कारण प्लेटफार्म नंबर 5 पर आने और जाने वाली ट्रेनें प्रभावित हुई है।

झांसी डीआरएम दीपक कुमार ने दी जानकारी

झांसी डीआरएम दीपक कुमार सिन्हा ने बताया कि ये लोडेड गुड्स ट्रेन है। जांच के बाद पता चलेगा कि यह हादसा कैसे हुआ। राहत कार्य तेजी से चल रहा है। मालगाड़ी जो बीना से दिल्ली जा रही थी, इसके तीन डिब्बे पटरी से उतर गए हैं। दो डिब्बों को सही कर लिया गया और तीसरे को भी सही करने का प्रयास तेजी से किया जा रहा है।

Similar News