हरदोई: एसीएमओ का एक्शन, कोथावां का अवैध बालाजी नर्सिंग होम मैटरनिटी सेंटर सीज, जानिए पूरा मामला...

Update: 2024-10-10 08:00 GMT

हरदोई: मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. रोहतास कुमार के निर्देश पर अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. मनोज सिंह ने कोथावां में बाला जी नर्सिंग होम मैटरनिटी सेंटर पर का अचानक निरीक्षण किया। अस्पताल में पहली नजर में सब गड़बड़ दिखा एसीएमओ को। अस्पताल में कोथावां की उर्मिला भर्ती थी बुखार के चलते और ड्रिप चल रही थी। अस्पताल में अप्रशिक्षित नर्स के अलावा कोई नहीं मिला। दस्तावेज नहीं मिलने पर बेनीगंज-सण्डीला रोड स्थित इस हॉस्पिटल को एसीएमओ ने सीज कर नर्स को हफ्ते भर में कागज दिखाने का नोटिस थमाया है।

बेनीगंज कोतवाली क्षेत्र के कोथावां में बेनीगंज-सण्डीला रोड स्थित बाला जी नर्सिंग होम मैटरनिटी सेंटर पर नोडल अधिकारी डॉ.मनोज कुमार सिंह टीम के डॉ. अखिलेश बाजपेई, डाॅ. विपुल वर्मा, केके त्रिपाठी, आकाश शुक्ला के साथ बुधवार को अचानक पहुंचे और पड़ताल शुरू कर दी। मौजूद नर्स नीलम से अस्पताल रजिस्ट्रेशन के कागजात मांगने पर वह नहीं दिखा सकी। पाने की स्थिति में सप्ताह भर में पूरक दस्तावेज प्रस्तुत करने की नोटिस देकर अस्पताल को सीज कर दिया।

जनपद के नोडल अधिकारी डॉ. मनोज कुमार सिंह ने बताया, सीएमओ के निर्देश पर बालाजी नर्सिंग होम मैटरनिटी सेंटर पर छापा मारा। अस्पताल बिना रजिस्ट्रेशन संचालित किए जाने की शिकायत आई थी। मौके पर उर्मिला (कोथावां) भर्ती मिली, जिसे बुखार से पीड़ित बताया और ड्रिप चल रही थी। अस्पताल में अप्रशिक्षित परिचारिका नीलम इलाज करते मिली। अस्पताल का पंजीकरण प्रमाण पत्र और डिग्री मांगने पर नहीं दिखा पाई। अस्पताल में कोई चिकित्सक मौजूद नहीं मिला। दवा और अन्य सामग्री समेत अस्पताल को सीज कर दिया है। नर्स को नोटिस सर्व किया है। एक सप्ताह में पुष्ट कागजात नहीं दिखाए तो मुकदमा दर्ज करा विधिक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Tags:    

Similar News