उन्नाव: कस्बा चौकी के सिपाही की पिटाई से सब्जी विक्रेता की मौत, आक्रोशित नागरिकों ने लगाया जाम

सिपाही उसे डंडे से पीटते हुए थाने ले गया। जहां किशोर की मौत हो गई। किशोर की मौत से आक्रोशित परिजनों एवं नागरिकों ने लखनऊ मार्ग चौराहे पर जाम लगा दिया।

Update: 2021-05-21 15:18 GMT

उन्नाव: बांगरमऊ नगर के मोहल्ला भटपुरी में घर के बाहर सब्जी बेच रहे किशोर को लॉक डाउन के उल्लंघन में कस्बा चौकी पुलिस के सिपाही ने पकड़ लिया। सिपाही उसे डंडे से पीटते हुए थाने ले गया। जहां किशोर की मौत हो गई। किशोर की मौत से आक्रोशित परिजनों एवं नागरिकों ने लखनऊ मार्ग चौराहे पर जाम लगा दिया। समाचार लिखे जाने तक पुलिस परिजनों एवं आक्रोशित नागरिकों को समझाने बुझाने का प्रयास कर रही थी।

नगर के मोहल्ला भटपुरी निवासी इस्लाम का 17 वर्षीय पुत्र फैसल घर के बाहर सब्जी बेचता है। शुक्रवार दोपहर नगर पुलिस चौकी का एक सिपाही और होमगार्ड मौके पर जा धमके और लॉकडाउन के उल्लंघन का आरोप लगाकर सब्जी बेच रहे फैसल को डंडे से पीटने लगे। मामला यही नही शांत हुआ। सिपाही और होमगार्ड फैसल की पिटाई करते हुए लखनऊ चौराहे ले गए। यहाँ उसे जीप में डाल लिया और पिटाई करते हुए कोतवाली ले गए।

खबर पाकर परिजन भी कोतवाली पहुँच गए। पुलिस ने कोतवाली में परिजनों के सामने भी फैसल की पिटाई की। जिससे उसकी हालत बिगड़ गई। यह देख पुलिस के हाथ पैर फूल गए। आनन-फानन परिजन और पुलिस उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गई। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस की पिटाई से फैसल की मौत की खबर जंगल में आग की तरह फैल गई।

देखते ही देखते सैकड़ो नागरिक सामुदायिक स्वास्थ केंद्र पहुंच गए। जहां जाम लगाने का प्रयास किया। पुलिस के समझाने बुझाने के बाद नागरिक तिकोनिया पार्क के सामने एकत्रित हो गए। पुलिस ने यहां समझाया-बुझाया तो आक्रोशित नागरिकों ने लखनऊ मार्ग चौराहे पर जाम लगा दिया।

नागरिक आरोपित सिपाही के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करने, पीड़ित परिवार को 50 लाख रुपए का मुआवजा दिये जाने और घर के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दिए जाने की मांग कर रहे हैं। समाचार लिखे जाने तक पुलिस का कोई भी आला अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा है। उपजिलाधिकारी बांगरमऊ दिनेश कुमार सिंह, सीओ बांगरमऊ अशुतोष कुमार, सीओ सफीपुर बीनू सिंह भारी पुलिस बल के साथ मौके मौजूद है और परिजनों को समझाने बुझाने का प्रयास कर रहे हैं।

Tags:    

Similar News