ज्ञानवापी के बंद तहखाने खोलने की मांग,राखी सिंह ने की ASI सर्वे की मांग

Update: 2024-02-06 08:35 GMT

वाराणसी।  ज्ञानवापी मामले को लेकर शृंगार गौरी केस की वादिनी राखी सिंह ने सोमवार को अदालत में एक नई याचिका दाखिल की है। हिन्दू पक्ष की वादिनी राखी सिंह ने याचिका के जरिए ज्ञानवापी के बंद तहखाने की भी एएसआई से सर्वे कराने की मांग की है। जिला अदालत ने याचिका को स्वीकार कर लिया है। इस याचिका पर अदालत में आज मंगलवार 06 फरवरी को सुनवाई होगी।

वादिनी का पक्ष है कि ज्ञानवापी परिसर में बंद तहखानों का एएसआई सर्वे से पता लगेगा कि वहां पहले क्या था। ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में स्थित व्यास जी के तहखाना में कोर्ट के आदेश के बाद पूजा-पाठ शुरू होने के बाद उत्साहित हिन्दू पक्ष की वादिनी राखी सिंह ने याचिका में कहा है कि ज्ञानवापी के वर्तमान ढांचा को बिना किसी प्रकार के क्षति के बंद तहखानों के दरवाजों को खोलकर सर्वे कराया जाए।

उधर, व्यासजी के तहखाने में पूजापाठ पर रोक लगाने सहित ज्ञानवापी से जुड़े दो मामलों की सुनवाई कुछ देर में होगी। प्रतिवादी पक्ष के अधिवक्ता ने जिला जज की अदालत में प्रार्थना पत्र दिया है कि ज्ञानवापी में पूजा पाठ के आदेश के खिलाफ इलाहाबाद हाईकोर्ट में रिवीजन दाखिल करेंगे। ऐसे में रिवीजन तैयार करने में समय लगेगा। इसलिए गत 31 जनवरी के आदेश का क्रियान्वयन कम से कम 15 दिन के लिए स्थगित किया जाए।

Tags:    

Similar News