Udaipur Students News: दो छात्रों के झगड़े से पनपा तनाव, लोगों ने की तोड़फोड़ और धारा-144 लागू

शुक्रवार 16 अगस्त को सरकारी स्कूल के दो छात्रों के झड़प हो गई। इस झगड़े के बाद तनाव इतना बढ़ गया की लोगों ने वहां के शॉपिंग माल में आग लगा दी, वहां जमकर प्रदर्शन और पथराव हुआ है।

Update: 2024-08-16 14:16 GMT

जयपुर: राजस्थान की राजधानी से करीब 400 किलोमीटर दूर उदयपुर में दंगा होने की खबर है। बताया जा रहा है कि यहां शुक्रवार 16 अगस्त को सरकारी स्कूल के दो छात्रों के झड़प हो गई। इस झगड़े के बाद तनाव इतना बढ़ गया की लोगों ने वहां के शॉपिंग माल में आग लगा दी, वहां जमकर प्रदर्शन और पथराव हुआ है। स्थिति इतनी बिगड़ गई कि वहां पुलिस की लाठी चार्ज कर धारा 144 लागू करनी पड़ी है। 

कैसे हुआ हादसा

जानकारी के मुताबिक घटना आज सुबह 10 बजे की बताई जा रही है। कलेक्टर ने स्थिति का मुआयना किया है। बता दें कि राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल भट्टियानी चौहट्टा में एक स्टूडेंट ने दूसरे छात्र को चाकू से हमला कर घायल कर दिया। घायल स्टूडेंट को टीचर महाराणा भूपाल (एमबी) हॉस्पिटल लेकर पहुंचे, जहां उसका इलाज चल रहा है।

<blockquote class="twitter-tweetang="hi" dir="ltr">★उदयपुर स्कूली बच्चों में चाकूबाजी का मामला<br><br>★जिला कलेक्टर अरविंद पोसवाल और पुलिस अधीक्षक योगेश गोयल मौजूद हैं एमबी अस्पताल में<br>★कलेक्टर बोले घायल बच्चे का बेस्ट डॉक्टर्स की टीम कर रही है उपचार<br>★ बच्चे के जल्द रिकवर होने की है उम्मीद शहरवासी अफवाहों पर नहीं दे ध्यान <a href="https://t.co/Vy7HDe0WZ2">pic.twitter.com/Vy7HDe0WZ2</a></p>&mdash; Udaipur District Collector &amp; Magistrate (@UdaipurDm) <a href="https://twitter.com/UdaipurDm/status/1824401842014404891?ref_src=twsrc^tfw">August 16, 2024</a></blockquote> <script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" data-charset="utf-8"></script>

धारा 144 लागू

इस मामले को लेकर उदयपुर एएसपी सिटी उमेश ओझा ने बताया कि शहर के लगभग सभी इलाकों में पुलिस बल तैनात है। इसमें शहर के करीब 15 थानों का जाब्ता लगाया है। पुलिस लाइन से भी अतिरिक्त जाब्ता क्षेत्रों में तैनात किया गया है। इस बवाल के मद्देनजर सभी पुलिस अफसर फील्ड में रहकर हर गतिविधि पर नजर बनाए हुए हैं। धारा 144 पालन कराई जा रही है। लोगों से अपील है कि वे शांति बनाए रखें।

आक्रोशित संगठन इस इलाके में लगाई आग 

आपको बताते चले की छात्रों के इस हिंसक बवाल के बाद घटना से आक्रोशित हिंदू संगठनों ने चेतक सर्किल, हाथीपोल, अश्विनी बाजार, बापू बाजार और घंटाघर एरिया की दुकानों को बंद करवा दिया। धीरे-धीरे घटना ने हिंसक रूप ले लिया। मामले में बताया जा रहा है कि, दोनों छात्र एक ही कक्षा में साथ पढ़ते थे लेकिन इस विवाद के पीछे की वजह सामने नहीं आई है। बता दें कि, झगड़े में एक स्टूडेंट ने दूसरे की जांघ में चाकू से दो-तीन वार कर घायल कर दिया। घायल स्टूडेंट चिल्लाने लगा तो टीचर दौड़कर बाहर आए।

Tags:    

Similar News