MP News: एमपी में ढह गया दिग्विजय बांध, तेज पानी के बहाव से डूबे कई गांव

एमपी में आज भारी बारिश के चलते दिग्विजय बांध ढह गया। जिसके बाद कई गाँव पानी में डूब गए। लोगों को इसकी वजह से काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

Update: 2024-08-24 16:00 GMT

लगातार बारिश के चलते एमपी में दिग्विजय बाँध ढह गया। जिसकी वजह से उमरिया के कई गाँव पानी में डूब गए, लोगों के घरों में भी पानी भर गया है। इस बाँध के टूटने के बाद लोगों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। एमपी में कई इलाकों में नदी नालों में भारी बारिश की वजह से उफान आ गया है जिसकी वजह से यातायात पूरी तरह से बाधित हो गया है।


20 साल पुराना बताया जा रहा पुल

एमपी में दिग्विजय बांध उमरिया के पास मझगवां में है। यह बांध लगभग 20 साल पुराना है। वायरल फोटो और तस्वीरों से पता चल रहा है कि बांध बीच से पूरी तरह टूट गया है। इसी साल बाँध की मरम्मत भी कराई गई थी लेकिन उसके बाद भी बाँध टूट गया। इस बाँध के ऊपर से ही गाँव के लोग आते जाते थे लेकिन अब उनका आना जाना भी काफी मुश्किल हो गया है।

जगह- जगह पानी का स्तर बढ़ा

भारी बरसात के चलते जगह जगह पानी भर गया है। बिरसिंहपुर पाली में संजय गांधी ताप विद्युत गृह का जोहिला बांध भी पूरी तरह से भर गया है। जिसके चलते 6 गेट खोलने पड़े है। जिसकी वजह से जोहिला नदी में आए उफ़ान से डिंडोरी मार्ग बंद हो गया है। इस वजह से सोन नदी का भी जलस्तर काफी बढ़ गया है। बरसात की वजह से उमरिया के करकेली क्षेत्र में तीन मकान गिर गए। जिला मुख्यालय से भी लोगों का संपर्क टूट गया है। लोग काफी दिक्कत का सामना कर रहे है।

Tags:    

Similar News