IAS Pooja Khedkar Suspend: महाराष्ट्र की पूर्व IAS ट्रेनी पूजा खेडकर पर सरकार का एक्शन, तत्काल पद से किया बर्खास्त

महाराष्ट्र की पूर्व IAS ट्रेनी पूजा खेडकर पर एक्शन लिया गया है। उन्हे केंद्र सरकार ने तत्काल प्रभाव से भारतीय प्रशासनिक सेवा से हटा दिया है।

Update: 2024-09-07 12:55 GMT

IAS Pooja Khedkar Suspend: महाराष्ट्र से बड़ी खबर सामने आई है। जहां पर महाराष्ट्र की पूर्व IAS ट्रेनी पूजा खेडकर पर एक्शन लिया गया है। उन्हे केंद्र सरकार ने तत्काल प्रभाव से भारतीय प्रशासनिक सेवा से हटा दिया है। इसे लेकर उनके नियमों के उल्लंघन की बात सामने आ रही हैं।

इस एक्ट के तहत की कार्रवाई

महाराष्ट्र की पूर्व IAS ट्रेनी पूजा खेडकर आईएएस (प्रोबेशन) नियम, 1995 के तहत कार्रवाई की गई। बताते चलें कि, इस मामले में पहले कई कार्रवाई हो गई है। इसे लेकर यूपीएससी और दिल्ली पुलिस की ओर से कोर्ट में कहा गया था कि उन्होंने न केवल आयोग बल्कि जनता के साथ भी धोखा किया है क्योंकि वह 2020 तक सभी प्रयास समाप्त होने के बाद 2021 में सिविल सेवा परीक्षा (सीएसई) में बैठने के लिए अयोग्य थीं।

इस आरोप में फंसी आईएएस 

आपको बताते चलें कि, इस मामले में पूजा खेडकर पर ओबीसी आरक्षण और दिव्यांग कोटे का सहारा लेकर संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा देने का आरोप सामने आया था। जिसके बाद उन्हें दोषी मानते हुए दिल्ली पुलिस ने सिविल सेवा में धोखाधड़ी करने और पद पाने को लेकर मामला दर्ज किया गया था। इस मामले में कोर्ट के तर्क के बाद यूपीएससी से उन्हें आजीवन परीक्षा देने के लिए मना कर दिया गया था। पूजा खेडकर फिलहाल अंतरिम जमानत पर हैं।

Tags:    

Similar News