ICC New Chairman: ICC के चेयरमैन चुने गए भारत के जय शाह, ग्रेग बार्कले का संभालेंगे कार्यभार

भारत के जय शाह को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) के अध्यक्ष के रूप में चुन लिया गया है।

Update: 2024-08-27 15:03 GMT

ICC New Chairman : क्रिकेट जगह से बड़ी खबर सामने आई है जहां पर भारत के जय शाह को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) के अध्यक्ष के रूप में चुन लिया गया है। वे अब ICC के मौजूदा चेयरमैन न्यूजीलैंड के ग्रेग बार्कले का कार्यभार संभालेंगे। इसके साथ उन्हें बीसीसीआई की जिम्मेदारी छोड़नी पड़ सकती है जिसे लेकर अभी तक कोई फैसला नहीं आया है।

ICC के वर्तमान चेयरमैन का खत्म हो रहा कार्यकाल

आपको बताते चलें कि, अभी आईसीसी के अध्यक्ष के पद पर न्यूजीलैंड के ग्रेग बार्कले जिम्मेदारी निभा रहे हैं जिनका कार्यकाल 30 नवंबर को खत्म होने वाला है। इसके साथ ही भारत के जय शाह को निर्विरोध इस पद के लिए चुन लिया गया है। ICC के मौजूदा चेयरमैन बार्कले ने दो बार जिम्मेदारी निभा ली है इसके बाद उनके तीसरी बार इस पद के लिए हामी नहीं थी इसलिए वे अब पद छोड़ रहे हैं। बता दें कि, बार्कले 4 साल से इस पद पर थे।

<blockquote class="twitter-tweetang="hi" dir="ltr">BCCI सचिव जय शाह को निर्विरोध अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) का अगला स्वतंत्र अध्यक्ष चुना गया है। वे 1 दिसंबर 2024 को पद संभालेंगे: ICC <a href="https://t.co/UB2JsooXfB">pic.twitter.com/UB2JsooXfB</a></p>&mdash; ANI_HindiNews (@AHindinews) <a href="https://twitter.com/AHindinews/status/1828445706006200693?ref_src=twsrc^tfw">August 27, 2024</a></blockquote> <script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" data-charset="utf-8"></script>

अब कौन होगा BCCI का नया सचिव

जैसा कि आईसीसी के नए अध्यक्ष के पद पर जय शाह अब जिम्मेदारी संभालेंगे तो वही नियम के अनुसार उन्हें बीसीसीआई के सचिव का पर छोड़ना पड़ेगा। अब BCCI को सचिव पद पर नया चेहरा ढूंढने की कवायद शुरू हो जाएगी। देखते है आखिर कौन इस जिम्मेदारी को आगे संभालता है।

Tags:    

Similar News