Share Market: इस कंपनी के शेयर ने किया सभी को हैरान, महीने भर में बनाये एक का तीन लाख रूपए, आज भी दिया 11% रिटर्न

Share Market Today: आज शेयर मार्केट में कमाल की तेजी दिखी। जिसने सभी निवेशकों को भर- भरकर रिटर्न दिया। जानिए किस शेयर ने किया कमाल।

Update: 2024-09-09 15:44 GMT

Share Market Today: आज ट्रेडिंग करने वाले लोगों की तो चांदी ही चांदी रही होगी। क्योंकि मल्टीबैगर के शेयर ने तो सब की झोली भर दी। इस कंपनी ने सिर्फ चार महीने में ही 200 फ़ीसदी का रिटर्न दिया है। इसका मतलब है कि अगर चार महीने पहले आपने इस कंपनी में एक लाख रूपए लगाए होते तो आज आपको 3 लाख रूपए मिले होते। कई दिनों बाद आज शेयर मार्किट में तेजी देखी गई। आज लोगों को गजब का मुनाफा मिला। 

किस कंपनी ने दिया शानदार प्रॉफिट

आज के प्रॉफिट के बाद हर कोई जानना चाहता है कि कौन सी कंपनी है जिसने इतना शानदार प्रॉफिट दिया है। दरअसल इस कंपनी का नाम बालू फोर्ज इंडस्ट्रीज लिमिटेड (Balu Forge Industries Ltd) है। इस समय इसके शेयर के भाव 855 रूपए है। यह कंपनी शेयर मार्केट में सिर्फ चार महीने पहले लिस्ट हुई थी। जब से यह कंपनी मार्केट में लिस्ट हुई थी तब से ये लगातार प्रॉफिट में है। 4 महीने में ही इसने निवेशकों को करीब 210 फीसदी रिटर्न दे दिया है।

कंपनी ने महीने भर में दिया अच्छा रिटर्न

बालू फोर्ज इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने एक ही महीने में अपने निवेशकों को अच्छा रिटर्न दिया है। एक महीने में यह रिटर्न 45 फीसदी से ज्यादा रहा। एक महीने पहले इसके एक शेयर की कीमत 578.80 रुपये थे। अभी 855 रुपये है। तो अगर कुल मिलकर देखा जाये तो इसने महीने भर में 48 फीसदी का रिटर्न दिया है। इसका मतलब है कि अगर आपने महीने भर पहले एक लाख रूपए लगाए होते तो आज आपको 48 हजार रुपये का प्रॉफिट होता।

क्या है कंपनी की डिटेल

बालू फोर्ज इंडस्ट्रीज लिमिटेड क्रैंकशाफ्ट और फोर्ज्ड कंपोनेंट की मैन्युफैक्चरिंग करती है। इसका कुल मार्केट कैप 8.97 हजार करोड़ रूपए का है। चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में कंपनी के रेवेन्यू में काफी बढ़ोतरी देखी गई थी। अगर हम बात करें तो वित्त वर्ष 2023-24 की आखिरी तिमाही (जनवरी-मार्च) में कंपनी का रेवेन्यू 112.55 करोड़ रुपये था। वहीं चालू वित्त वर्ष 2024-25 की पहली तिमाही (अप्रैल-जून) में यह बढ़कर करीब 123 करोड़ रुपये हो गया। इस कंपनी की चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में कुल प्रॉफिट 24 करोड़ रूपए का रहा है।

Tags:    

Similar News