Dalit Woman set on Fire: हैरेसमेंट का केस दर्ज करने वाली दलित महिला को जिंदा जलाया

Update: 2024-10-14 04:18 GMT

हैरेसमेंट का केस दर्ज करने वाली दलित महिला को जिंदा जलाया

Dalit Woman set on Fire in Khandwa : मध्य प्रदेश। खंडवा जिले के एक गांव में हैरेसमेंट का केस दर्ज करने वाली 19 वर्षीय दलित महिला को जिंदा जला दिया गया है। बताया जा रहा है कि महिला ने जिस व्यक्ति के खिलाफ हैरेसमेंट का केस किया उसके ही बेटे ने महिला के घर में घुसकर उसे आग के हवाले कर दिया।

आरोपी ने रिहाई के बाद दी धमकी 

पुलिस के मुताबिक, महिला ने 7 अक्टूबर को शिकायत दर्ज कराई थी कि जब वह खेत में अकेली थी तो मांगीलाल ने उसके साथ जबरदस्ती करने का प्रयास किया था। मांगीलाल को उसी दिन गिरफ्तार कर लिया गया और जेल भेज दिया गया, लेकिन 8 अक्टूबर को जमानत पर रिहा कर दिया गया। महिला के परिवार ने दावा किया कि उसकी रिहाई के बाद उन्हें धमकी दी गई थी।

शुक्रवार 11 अक्टूबर को मांगीलाल का बेटा अर्जुन कथित तौर पर महिला के घर गया, उस पर पेट्रोल डाला और उसे आग लगा दी। वह भागने में सफल रही और उसे उसके परिवार द्वारा अस्पताल ले जाया गया। महिला का पहले जिला अस्पताल में इलाज किया गया और फिर उसे इंदौर के एक अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया, जहाँ उसकी हालत गंभीर बनी हुई है और उसका 27 प्रतिशत शरीर जल गया है।

आग लगाने का कारण स्पष्ट नहीं 

पुलिस ने बताया कि आरोपी अर्जुन पर भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की धारा 109 के तहत हत्या के प्रयास का आरोप लगाया गया है। खंडवा के पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार राय ने कहा, आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और उस पर हत्या के प्रयास का आरोप लगाया गया है। हम जांच कर रहे हैं। फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि किस डर से उसने खुद पर केरोसिन डालकर आग लगा ली।

Tags:    

Similar News