नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने माल एवं सेवाकर (जीएसटी) के विज्ञापन पर 132.38 करोड़ रुपये खर्च किए हैं। यह खुलासा सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के तहत काम करने वाली एक एजेंसी के आरटीआई के जवाब से हुआ है।
मंत्रालय के तहत काम करने वाले ब्यूरो ऑफ आउटरीच एंड कम्युनिकेशंस से मंत्रालय को आरटीआई के जवाब में मिली जानकारी के अनुसार, सरकार ने पत्र-पत्रिकाओं में जीएसटी के विज्ञापनों पर 1,26,93,97,121 रुपये खर्च किए हैं।
इसी मद में इलेक्ट्रॉनिक मीडिया पर खर्च शून्य बताया गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार खुले में इस्तहार आदि के माध्यम से जीएसटी के प्रचार पर 5,44,35,502 रुपये खर्च किए हैं। इस तरह से कुल राशि 1,32,38,32,623 रुपये का खर्च होना बताया गया है।